झांसी। जनपद के रक्सा थाना क्षेत्र में राजापुर मार्ग पर घर में रात में 25 वर्षीय युवती की गला रेत कर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

रक्सा थाना के पीछे राजापुर जाने वाले मार्ग पर मायके में रहने वाली निधि राजपूत पुत्री स्व0 श्री जगदीश राजपूत का शव आज तड़के छत पर रक्त रंजित अवस्था में पड़ा परिजनों ने देख कर शोर मचा दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। मृतका के घरवालों ने उसके पति अखिलेश द्वारा हत्या करने की शंका व्यक्त की गयी है ।

पुलिस के अनुसार विगत रात्रि मृतका अकेले छत पर सोने गयी थी तभी उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गयी है, गले व शरीर पर धारदार हथियार से चोट के निशान भी है । सूचना पर तत्काल वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया है । मौके पर फारेंसिक एवं डॉग स्क्वाड द्वारा बारीकी निरीक्षण कर साक्ष्य संकलन किया गया है । शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया है। मृतका के परिजनों की तहरीर पर सुसंगत धाराओं के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है । घटना स्थल पर मिले महत्वपूर्ण साक्ष्य एवं मृतका के फोन से प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर आरोपी की गिरफ्तारी हेतु 3 टीमें रवाना है ।

उल्लेखनीय है कि मृतका निधी राजपूत की शादी अखिलेश राजपूत पुत्र रामसेवक राजपूत निवासी मियापुर बघेरा चिरगांव से वर्ष 2013 में हुई थी । पिछले कई वर्षो से पति- पत्नी के बीच विवाद चल रहा था जिसके कारण दोनो पिछले दो वर्षों से अलग – अगल रह रहे थे । निधी के परिवार जन निधी की दूसरी शादी करना चाहते थे । रिश्ते की बात पक्की हो गई थी।