सांसद के प्रयास से व्यवस्था बदली, यात्रियों को सवारी वाहन हेतु सड़क पार नहीं करना होगी 

झांसी। वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन के बाहर लम्बे समय से चली आ रही सवारी गाड़ी आपे/टूसीटर पार्किंग/ सवारी ले जाने व छोड़ने की समस्या का सुव्यवस्थित समाधान सांसद अनुराग शर्मा की पहल पर शुरू हो गया है। अब सवारी गाड़ी के चालकों की जिम्मेदारी है कि वह व्यवस्था को (अ) व्यवस्था में न बदलें अन्यथा ‘फिर बेताल डाल पर’ की तर्ज पर चालकों के वाहन सड़क पर आ सकते हैं।

दरअसल, स्टेशन के सौंदर्यीकरण के साथ ही अव्यवस्था फैलाने की गाज सबसे पहले सवारी गाड़ी आपे/टूसीटर पार्किंग/ सवारी ले जाने व छोड़ने पर गिरी। इन गाड़ियों को स्टेशन परिसर से बाहर खदेड़ दिया गया था। इससे चालकों के धंधे पर तो चोट पड़ी ही थी सवारियों के सामने विकट समस्या उत्पन्न हो गई थी। सवारियों को स्टेशन से निकलने पर सड़क पार कर वाहन तलाशने पड़ते थे। इससे समय के दुरुपयोग के साथ अनावश्यक परेशानी भी झेलना पड़ती थी। इससे परेशान यात्री झांसी के रेल प्रशासन को कोसते नजर आते थे।

इस समस्या को लेकर चालकों द्वारा लगातार आंदोलन, ज्ञापन, प्रदर्शन किए गए पर रेल प्रशासन के कानों में जूं नहीं रेंगी। ‘लकीर के फकीर’ की तर्ज पर उक्त वाहनों को सौंदर्यीकरण में धब्बा मानते हुए रेल प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। परेशान चालकों व आम नागरिकों द्वारा पुरजोर तरीके से इस समस्या की ओर सांसद अनुराग शर्मा का ध्यान आकर्षित कराया। सांसद ने भी समस्या को महसूस किया और मंडल रेल प्रबंधक से इस मुद्दे पर जनहित का हवाला देते हुए सार्थक बातचीत की। नतीजतन समस्या का समाधान हो गया।

रविवार को जब लिफ्ट का लोकार्पण किया गया तो इसके साथ ही सांसद की पहल पर स्टेशन के बाहर झण्डे वाली लाइन में सवारी गाड़ी आपे/टूसीटर पार्किंग/ सवारी ले जाने के रास्ते खोल दिए गए। सांसद ने चालकों से व्यवस्थित तरीके से वाहनों को खड़ा करने, सवारी लेने, गंदगी नहीं फैलाने आदि आदि के निर्देश दिए। उन्होंने ताकीद की कि यदि अव्यवस्था फैली तो गाड़ियां बाहर जा सकती है’। सांसद के इस प्रयास का जहां चालकों ने तहे दिल से स्वागत किया गया है वहीं झांसी की जनता सहित पर्यटकों व यात्रियों ने भी इस्तकबाल किया है। साहू जागरण डॉट कॉम भी सांसद का आभार व्यक्त किया है।