– टीचर को पाकिस्तानी युवक से हुआ प्यार, बॉर्डर पार करने का प्रयास हुआ विफल 

चंडीगढ़। मध्य प्रदेश के रीवा की एक नवयुवती को सोशल मीडिया पर ही पाकिस्तान के एक युवक से ऐसा इश्क हो गया कि वह इस इश्क को परवान चढ़ाने के लिए सरहद पार जाने के लिए निकल पड़ी, किंतु सरहद पर ही उसकी ख्वाहिशों ने दम तोड़ दिया।

हिन्दुस्तान व पाकिस्तान की सीमा के आरपार पनपी यह प्रेम कहानी सोशल मीडिया के माध्यम से परवान चढ़ी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मप्र के जिला रीवा की 24 वर्षीय चांद खान (काल्पनिक नाम) सोशल मीडिया पर कराची के दिलशाद नाम के युवक से लंबे समय से चैटिंग कर रही थी। इस बीच एकदूसरे को अच्छी तरह जान लेने के बाद दोनों में इश्क हो गया। दोनों ने निकाह करने का फैसला लिया। दिलशाद ने चांद को वीजा दिलाने के लिए मदद की। चांद रीवा के एक स्कूल में टीचर है। रोजमर्रा की तरह एक दिन वह स्कूल पढ़ाने जाने की बात कहकर घर से निकली लेकिन वापस नहीं लौटी। परिजन उसे चार दिन तक इधर-उधर तलाश करते रहे। जब वह नहीं लौटी तो 14 जून को उसके लापता होने की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई गई।

अमृतसर में अटारी बॉडर्र पर पहुंच गई

युवती ने अपने प्रेमी से मिलने के लिए पक्की योजना तैयार की थी। उसके पास पाकिस्तान जाने के लिए वीजा और पासपोर्ट भी था। युवती के परिजनों को उसके पाकिस्तान चले जाने का अंदेशा था। इसलिए उन्होंने पहले ही युवती के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करवा रखा था. इसकी वजह से युवती जैसे ही अटारी पहुंची। उसे पाकिस्तान जाने से पहले पुलिस ने रोक लिया। बीते शनिवार को सारी कागजी कार्रवाई करने के बाद युवती को एमपी पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया.

23 जून को पहुंची थी अटारी

चांद कई बार परिजनों से पाकिस्तान जाने का जिक्र कर चुकी थी। इससे परिजनों को शक हुआ कि कहीं वह पाकिस्तान जाने की तैयारी तो नहीं कर रही है। वह पाकिस्तान न भाग जाए, इसके लिए परिवार ने उसे रोकने के लिए लुकआउट नोटिस जारी करवा दिया। इसके तहत बॉर्डर पर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया।

लुकआउट नोटिस से पता चला

परिजनों का शक सही निकला। चांद 23 जून को पाकिस्तान जाने के लिए अटारी बॉर्डर पर पहुंच गई। वह सरहद पार जाने की औपचारिकताएं पूरी करवा रही थी। कस्टम विभाग के पास उसके नाम से लुकआउट नोटिस पहुंचा। छानबीन के बाद चांद को पाकिस्तान जाने से रोक लिया। बहरहाल उसे समझा-बुझाकर उसके परिजनों के पास भेज दिया गया है।