भाई जान के अड्डे पर दबिश, तीन मासूमों को कराया मुक्त, मची भगदड़ –

झांसी। चंद रुपयों के लालच में अपनी जान जोखिम में डालकर मासूम बच्चे कबाड़ी माफिया को लाखों कमा कर दे रहे थे। ्भाई जान कबाड़ी माफिया के अड्डे पर पुलिस ओर प्रशासन की टीम ने छापेमारी कर तीन मासूमों को मुक्त करा लिया। हालांकि छापेमारी से हुई भगदड़ में कई मासूम भाग निकलने में कामयाब रहे। पुलिस ओर प्रशासन की टीम ने मासूम बच्चों को अपनी सुरक्षा में लेकर कानूनी कार्यवाही करते हुए माफिया भाई जान और उसके साथ जुड़े राजनेतिक के सम्बन्धों की छानबीन कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

दरअसल, एसएसपी शिवहरि मीना को गोपनीय सूचना मिली थी की बबीना रोड स्थित भाई जान नामक माफिया कबाड़ का कारोबार करता है। इस कारोबार में खतरनाक तरीके से लाखों करोड़ों कमाने में वह मासूमों का इस्तेमाल करता है। इसके लिए वह झांसी के सीपरी बाजार और आईटीआई क्षेत्र की झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले कई मासूम बच्चों को बड़े वाहन में भरकर अपने अड्डे पर ले जाते हैं।

इन मासूम की  जान जोखिम में डालकर उन्हें सेंकड़ों फिट गहरी खाई में जबरन घुसेड़ कर कबाड़ बिनवाने का कार्य कराते हैं। इन खाइयों में कई बच्चों की मौत हो चुकी है। सूत्र बताते है नगर निगम शहर का सारा कचरा इन्ही खाइयों में अपने वाहन से डलवाती है जिसे यह भाई जान कबाड़ी माफिया मासूम बच्चों की जान जोखिम में डालकर कबाड़ा निकलवा्ने का काम करता है। सूत्र बताते है इस कारोबार में सत्ता से जुड़ा जनप्रतिनिधि इस माफिया को पूरा संरक्षण दिए हुए है।

एसएसपी के निर्देशन मे हुई इस कार्यवाही के दौरान माफिया कई बच्चों को लेकर खुद भाग गया। इस कार्यवाही में प्रेमनगर थाना प्रभारी निरीक्षक, जिला प्रोबेशन कार्यालय के अधिकारी और ए एच यू टी की टीम शामिल थी। पुलिस द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है।