झांसी। भले ही यूपी के मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफा व लेटर सुर्खियों में है, किंतु सरकार का कोई भी मंत्री इस  बारे में मुंह खोलने को तैयार नहीं है। यह हालत बुधवार को उस समय दिखाई दाए जब झांसी आए कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी से इस बारे मेें सवाल पूछा गया तो कैबिनेट मंत्री हाथ जोड़कर प्रेस कांफ्रेंस छोड़ कर उठ गए।

हालांकि करीब आधे घंटे तक कबीना मंत्री जनपद के लिए तय की गई सौ दिनी कार्ययोजना की रिपोर्ट पढ़ते रहे और पत्रकार सुनते रहे। जब सवाल-जवाब की बारी आई तब मंत्री नंदी ने एक दो सवालों के जवाब दिए, किंतु् इसी बीच पत्रकारों ने मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफा को लेकर सवाल पूछने शुरू कर दिए। तबादलों में हुई गड़बड़ी के सवाल भी दागे गए। इन सवालों का जवाब देने को प्रभारी मंत्री नंदी राजी नहीं हुए। अचानक वह पत्रकार वार्ता बीच में छोड़कर उठ गए। मंत्री नंदी का कहना था कि वह अभी सिर्फ सौ दिनी कार्य योजना पर ही चर्चा करने आए हैं। दूसरे सवालों का जवाब अभी नहीं देंगे। इस दौरान पत्रकारों ने जिले में विद्युत कटौती को लेकर भी सवाल पूछने की कोशिश की लेकिन, प्रभारी मंत्री ने उसका भी कोई जवाब नहीं दिया।

प्रारंभ में् सौ दिन की कार्य योजना के समापन पर झांसी में विकास भवन सभागार में कैबिनेट मंत्री ने बुधवार को पत्रकार वार्ता के दौरान जनपद में हुए कार्यों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। उन्होंने कहा कि अपराधियों का सफाया किया जा रहा है। योगी टू में इन अपराधियों का कोई अस्तित्व नहीं बचेगा। उन्होंने बताया कि हर विभाग के लिए अलग-अलग लक्ष्य तय थे। हर विभाग ने लक्ष्य के मुताबिक काम पूरा किया है। पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ व्यापक पैमाने पर अभियान चलाया। सौ दिन मेें गैंगस्टर एवं संपत्ति जब्तीकरण की 33 कार्रवाई करते हुए कुल 1,21,16,46,470 रुपये की संपत्ति जब्त की गई। चार अपराधियों के खिलाफ एनएसए जबकि 250 चिन्हित टॉप टेन के अपराधियों में 66 जेल भेजे गए। कैबिनेट मंत्री नंदी ने दावा किया कि जनपद में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के सापेक्ष 23.20 घंटे औसत विद्युत आपूर्ति हुई। तहसील स्तर पर निर्धारित रोस्टर 22.30 घंटे के मुकाबले 19.06 घंटे एवं ग्रामीण इलाकों में 17.23 घंटे बिजली दी गई। पत्रकार वार्ता के दौरान महापौर रामतीर्थ सिंघल, गरौठा विधायक जवाहर लाल राजपूत, जिलाधिकारी रविंद्र कुमार, एसएसपी शिवहरी मीना, सीडीओ शैलेष कुमार समेत सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

दो बार फिसली जुबान, मुस्कराए अफसर
उपलब्धियों को गिनाते समय प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता की जुबान दो बार फिसली। जिले की कानून व्यवस्था पर चर्चा करते हुए मंत्री नंदी टॉप टेन में अपराधियों को चिन्हित करने की जगह अधिकारी कह बैठे। इसी तरह अपराधियों की गिरफ्तारी करने की जगह अधिकारियों की गिरफ्तारी करने की बात बोल बैठे हालांकि जल्द ही उनको इसका अहसास भी हो गया वहीं, मौजूद अधिकारी यह सुनकर मुस्कुराने लगे।