लेखपाल की शिकायत पर चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ 

झांसी। झांसी सदर तहसील में लेखपाल के साथ हुए विवाद के मामले में एक अधिवक्ता समेत चार लोगों के खिलाफ शनिवार को नवाबाद थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। इस मामले में हमलावरों पर मौजा पिछोर का सरकारी बंदोबस्त गायब करने का आरोप भी है।पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

शुक्रवार को सदर तहसील में हुए मामले को लेकर शनिवार की देर शाम 20-25 लेखपालों के साथ नवाबाद थाने पहुंचे पिछोर सर्किल के लेखपाल मुक्तेश्वर पटेल ने रिपोर्ट दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को वह लेखपाल कक्ष में बैठे हुए थे तभी खंडेराव गेट बाहर निवासी निहाल सेन, एडवोकेट दीपक सेन, गायत्री मंदिर के पीछे निवासी मनीष सोनी एक अज्ञात व्यक्ति के साथ पहुंचे। वह कुछ लोगों के अनापत्ति प्रमाण पत्र पर तुरंत आख्या लगाने का दबाव बनाने लगे। लेखपाल ने स्थलीय निरीक्षण के बाद रिपोर्ट लगाने की बात कहने पर उन्होंने धक्कामुक्की करते हुए गाली गलौज कर दी। इतना ही नहीं सरकारी अभिलेख फाड़ते हुए भ्रष्टाचार व बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी।

चीखपुकार सुनकर अन्य लेखपाल भी वहां पहुंच गए। इस बीच वे चारों जबरदस्ती सरकारी अभिलेखों का बस्ता छीनकर भाग गए। भागते हुए उन्होंने अन्य लेखपालों के साथ भी धक्कामुक्की की। पुलिस के पहुंचने के बाद साइकिल स्टैंड पर बस्ता पड़ा मिला, लेकिन उसमें से मौजा पिछोर का सरकारी बंदोबस्त गायब था। लेखपाल की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।