– बबीना में प्राइवेट कंपनी व झांसी में जल संस्थान के गोदामों में अग्निकांड की जांच जारी
झांसी। झांसी के बबीना थाना क्षेत्र के हाईवे पर प्राइवेट कंपनी का एक गोदाम देर रात भीषण आग की चपेट में आने से चार और दो पहिया वाहनों सहित लाखो कीमत के उपकरण आदि जल कर नष्ट हो गया। वहीं झांसी में जल संस्थान का गोदाम भी आग की चपेट में आ गया।

झांसी में बबीना थाना क्षेत्र स्थित सुकुंवा ढुकुवां डैम पर विद्युत उत्पादन केंद्र के निर्माण कर्ता प्राइवेट  कंपनी का अस्थाई गोदाम ललितपुर हाईवे के पास चंदन सिंह यादव के खेत में है। काम समाप्त होने के बाद कंपनी अपना सामान आदि समेटने की तैयारी में है। इसी दौरान गोदाम के पिछले हिस्से में देर रात लगभग डेढ़ बजे अचानक आग लग गई। आग इतनी भयानक थी की जब तक कोई कुछ समझ पाता आग ने गोदाम को चारों तरफ से चपेट में ले लिया।

सूचना मिलने पर मुख्यालय से फायरबिग्रेड की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर लगभग तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू कर बुझा दिया। इस घटनाक्रम में गोदाम में खड़ी कई चार और दो पहिया गाड़ियों सहित उपकरण, मोटर आदि लाखों का सामान नष्ट हो गया। फिलहाल आग लगने का कारण व नुकसान की जांच पड़ताल की जा रही है।

इधर, झांसी में ग्वालियर रोड क्रासिंग के निकट फिल्टर रोड पर स्थित जल संस्थान के ब्लीचिंग पाउडर के गोदाम में भी तड़के में आग लग गई। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को बुझाया। इस घटनाक्रम में भी आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस अग्निकांड को ब्लीचिंग पाउडर सप्लाई व आपूर्ति में भ्रष्टाचार को छिपाने से जोड़ा जा रहा है। गौरतलब है कि पूर्व कमिश्नर के कार्यकाल में जल संस्थान में ब्लीचिंग पाउडर में घपले का मामला उजागर हुआ था। फिलहाल इस अग्निकांड को जल संस्थान के अफसर दुर्घटना बता कर पल्ला झाड़ रहे हैं।