चोरी में शामिल साथी मुम्बई पुलिस के हत्थे चढ़ा, चोरी का माल बरामद

झांसी। मुम्बई के बोरीवली में एक मकान से लाखों रुपए का माल चोरी कर दो दोस्त भागे, किंतु बच नहीं सके। चोरी के माल का बंटवारा कर पुष्पक एक्सप्रेस से भाग रहे एक युवक को चोरी के माल सहित झांसी स्टेशन पर आरपीएफ ने दबोच लिया जबकि उसका दूसरा साथी मुम्बई में ही पकड़ा गया। मुंबई क्राइम ब्रांच झांसी से  पकड़े गए आरोपी को बरामद माल सहित ले गयी।

प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त रेसुब प्रयागराज उत्तर मध्य रेलवे के आदेशों के अनुपालन एवं मंडल सुरक्षा आयुक्त रेसुब झांसी मंडल के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक रविंद्र कुमार कौशिक रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन के नेतृत्व में उप निरीक्षक जितेंद्र सिंह यादव मय स्टाफ द्वारा 4 अगस्त को रात्रि के समय ड्यूटी के दौरान गाड़ी नंबर 12534 की चैकिंग कर रहे थे। इस दौरान एसी कोच में एक युवक संदिग्ध हालात में दिखाई दिया।

उक्त युवक से जब पूछताछ की तो वह घबराकर गुमराह करने की कोशिश करने लगा। आरपीएफ ने जब उसके पास मिले नगदी व जेवरात के बारे में पूछताछ की तो मुम्बई के बोरीवली में एक मकान से लाखों रुपए का माल चोरी कर भागने का पर्दाफाश हो गया।

इस मामले में मुम्बई पुलिस से संपर्क करने पर ज्ञात हुआ उक्त युवक क्राइम ब्रांच मुंबई द्वारा वांछित है तथा उक्त के संबंध में थाना बोरीवली मुंबई मुकदमा अपराध संख्या 1240/22 अंतर्गत धारा 380,34 आईपीसी के अंतर्गत पंजीकृत है। आरोपी उक्त द्वारा अपने साथी के साथ बोरोबली मुंबई में स्थित एक घर से करीब 380000 (3 लाख 80 हजार ) का माल (नगदी, आभूषण आदि) चोरी करने का मामला दर्ज है। पकड़े गए आरोपी का साथी मुम्बई में ही पकड़ा जा चुका है। उससे जानकारी मिली थी कि उक्त युवक ट्रेन से अपने घर उनाव जाने के लिए निकल गया है।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम विशाल संजीव वर्मा पुत्र संजीव वर्मा हाल निवासी नसीर कॉटेज, शिवाजी नगर, गेट नंबर 2, मलाड पश्चिम जेट्टी मुंबई महाराष्ट्र व मूल निवासी उनाव उप्र बताया गया। आरोपी से 55729 रुपए, चांदी के 17 सिक्के, चांदी की पूजा की थाली जिसमें दो छोटी मटकी तथा आरती व अगरबत्ती स्टैंड, सोने की 6 चूड़ियां, एक लटकन, चांदी की गले की चेन उसमें सोने का पेंडेंट, एक पिट्ठू बैग में 12 जोड़ी नए कपड़े, एक विवो कंपनी का टच स्क्रीन मोबाइल, एक ace कंपनी का कीपैड मोबाइल फोन बरामद हुआ।

आरोपी को मय बरामदा चोरित संपत्ति के 05 अगस्त को प्रभारी निरीक्षक झांसी स्टेशन पोस्ट के आदेशानुसार उप निरीक्षक जितेंद्र सिंह यादव द्वारा क्राइम ब्रांच मुंबई के निरीक्षक रतीराम लड़गै को सही सलामत सुपुर्द किया।

गिरफ्तार करने वाली टीम में रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन से उप निरीक्षक जितेंद्र सिंह यादव, प्रधान आरक्षक उमेश यादव, आरक्षक हेमंत कुमार, प्रवीण कुमार सिंह, विक्रम सिंह यादव, अब्दुल आरिफ शामिल रहे।