गवाहों की मौजूदगी व वीडियोग्राफी के दौरान हुई कार्रवाई 

झांसी। आखिरकार आयकर विभाग की टीम ने मुख्यालय के निर्देश पर सर्वे के लिए शनिवार की सुबह बिल्डरों के बीच की महत्वपूर्ण कड़ी सीए दिनेश सेठी के जानकीपुरम स्थित आवास का ताला तोड़ ही दिया। सीए के घर जांच पड़ताल में झांसी व अन्य शहरों के उन बिल्डरों के लेनदेन से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेज आयकर के हाथ लग सकते हैं जिनके यहां रेड चल रही है।

गौरतलब है कि बुधवार की सुबह एक ही समय में आयकर विभाग की टीमों ने झांसी के दस बिल्डरों के घरों व ऑफिसों में रेड मारी थी। इस दौरान एक टीम चार्टर्ड अकाउंटेंट दिनेश सेठी के घर भी पहुंची थी लेकिन, वह और उसके परिवार का कोई सदस्य घर में नहीं मिला था। मार्निंग वॉक पर खरे सेठी का आईटी टीम 3 दिनों तक लौटने का इंतजार करती रही थी। जब वे नहीं लौटे तो शनिवार की सुबह विधिवत उनके घर का ताला तोड़ दिया गया। इस कार्यवाही की जहां विडियोग्राफी कराई गई वहीं क्षेत्रीय पार्षद विकास खत्री आदि गवाहों की मौजूदगी सुनिश्चित की गई।

सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई की कड़ी में चार्टर्ड अकाउंटेंट की जांच महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि वांछित बिल्डरों का लेखा-जोखा सीए के पास मौजूद है। जांच से बिल्डरों से संबंधित महत्वपूर्ण लेनदेन के सुराग आयकर को मिलने की संभावना है।

पता चला है कि सीए गुरुग्राम के एक अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। ऐसे में आयकर विभाग की टीम ने अपने हेडक्वार्टर से उनके घर के ताले तोड़कर जांच की अनुमति मांगी थी।