तमाशबीनों ने लिया मज़ा, बचाने कोई नहीं पहुंचा 

झांसी। नगर के थाना नवाबाद क्षेत्र अंतर्गत जेल चौराहा मार्ग पर दिनदहाड़े दो महिलाओं द्वारा एक युवक की जम कर की गई धुनाई व मोबाइल फोन छुड़ाने के प्रयास का तमाशबीनों ने मज़  लिया, किंतु बचाने की किसी ने कोशिश नहीं की।

दरअसल, थाना नवाबाद क्षेत्र अंतर्गत जेल चौराहा-कचहरी चौराहा मार्ग पर फुटपाथ पर कथित तौर पर कुछ औरतें अनैतिक कार्य के लिए ग्राहकों की तलाश में बैठती हैं। इसके चलते कभी कभी संभ्रांत महिला व पुरुष भी शिकार बन जाते हैं और इसको लेकर विवाद व झगड़े होते रहते हैं। इसके बावजूद आश्चर्य जनक रूप से पुलिस इस ओर से आंखें बंद किए हुए हैं। इस मार्ग से प्रशासन के अफसर, नेताओं का आवागमन बना रहता है।

इस अनेतिक कारोबार और इसमें लिप्त महिलाओं का सच उजागर करने का प्रयास एक युवक को महंगा पड़ गया। यह युवक मौके पर जाकर महिलाओं और उनके दलालों की मोबाइल फोन से वीडियो बना रहा था तभी दो महिला ओर उनके दलालों ने उसे देख लिया। बस फिर क्या था सरे आम उक्त महिला व दलालों द्वारा युवक से मोबाइल फोन छुड़ाने का प्रयास करते हुए करीब आधा घंटा तक उसकी जमकर मारपीट की जिससे वह लहुलुहान हो गया।

यह घटना क्रम चौराहे पर तमाशबीनों की भीड़ व पुलिस कर्मी देखते हुए मज़ा लेते रहे। एक पत्रकार द्वारा नवाबाद पुलिस को मोबाइल से सूचना दी गई। तब जाकर पुलिस पहुंची ओर युवक की जान बच सकी। अगर पुलिस समय पर नहीं पहुंचती तो युवक की हालत गंभीर हो सकती थी। युवक का आरोप है महिला ओर उसके दलालों ने उसका मोबाइल छीन लिया है, महिलाए शराब पिए थीं। फिलहाल इस मामले में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई है। घटनाक्रम को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है।