झांसी। परिषदीय शिक्षक समस्याओं को लेकर बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन जिला इकाई ने बैठक आयोजित की। बैठक शिविर कार्यालय में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष रसकेंद्र गौतम ने कहा कि शिक्षकों को पारस्परिक स्थानांतरण की सुविधा तत्काल दी जाए। जिससे • शिक्षक समय से स्कूल पहुंचकर शिक्षण कार्य कर सकें। उन्होंने कहा कि विभाग में कई ऐसे शिक्षक ऐसे हैं जो एक दूसरे के गृह जनपद, ब्लॉक व विद्यालय में नौकरी कर रहे हैं। वे एक दूसरे के विद्यालय में पारस्परिक स्थानांतरण चाहते हैं। लेकिन विभागीय रोक के चलते उन्हें स्थानांतरण का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

जिला उपाध्यक्ष सुनील गुप्ता ने कहा कि छोटी-छोटी शिक्षकों की समस्याएं बुनियादी शिक्षा को प्रभावित कर रहे हैं। शिक्षक तो परेशान हैं ही साथ ही इन समस्याओं से बच्चों की शिक्षा भी प्रभावित होती है। ऐसे में पारस्परिक स्थानांतरण से अध्यापकों एवं बच्चों को सीधा लाभ मिलेगा। जिला महामंत्री महेश साहू ने कहा कि पारस्परिक स्थानांतरण होने से किसी भी जिले एवं विद्यालय में शिक्षक छात्र अनुपात प्रभावित नहीं होता है। शिक्षण व्यवस्था में भी इसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न नहीं होता है। बल्कि बुनियादी शिक्षा और मजबूत होती है।

बैठक में सुनील गुप्ता ,पवन देव त्रिपाठी, विपिन त्रिपाठी, पवन गुप्ता, अर्चना ,अरुणा रोहित निरंजन, मिथुन कुमार ,देवी प्रसाद ,राजीव पाठक, उमाशंकर यादव,शांतनु पटेल ,अजय यादव, सुधीर गौतम , प्रिंस शर्मा ,रफीक मोहम्मद ,मोहम्मद असलम, पवन सोनी, हिमांशु अवस्थी , निशिकांत अग्रवाल, मुकेश कुशवाहा आदि उपस्थित रहे। संचालन जिला महामंत्री महेश साहू ने एवं आभार जिला संगठन मंत्री प्रदीप कुशवाहा ने व्यक्त किया