इंदौर (मध्यप्रदेश)। मध्य प्रदेश के इंदौर में बेरोज़गारी के भय से अवसाद में आकर एक फैक्ट्री में पहुंचकर 7 कर्मचारियों ने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की। बताया जा रहा है कि यह मजदूर फैक्ट्री मालिक द्वारा काम से निकाले जाने के बाद से डिप्रेशन में आ गए थे। सभी मजदूरों का एमवाय अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जिन मजदूरों ने जहर खाया है उनके नाम जमनादास विश्वकर्मा, दीपक दोनों निवासी गोरी नगर, राजेश व रवि निवासी नेहरू नगर, मालवा मिल निवासी जितेंद्र और शेखर वर्मा है। सभी मजदूरों का एमवाय अस्पताल की तीसरी मंजिल स्थित वार्ड 27 में इलाज चल रहा है।

मजदूरों का कहना है कि वे मालवा मिल स्थित अजमेरा वायर फैक्ट्री में काम करते थे। जिसके मालिक रवि बापना और पुनीत अजमेरा ने फैक्ट्री में काम नहीं होने का हवाला देते हुए कहा था कि गुरुवार से काम पर मत आना, लेकिन बाद में मजदूर दोबारा फैक्ट्री मालिक से बात करने पहुंचे और यह कदम उठा लिया। जहर खाने वाले मजदूरों का कहना है कि वहां कई सालों से काम कर रहे हैं। मालिक ने एकाएक उन्हें हटा दिया तो वह तनाव में आ गए उनके पास जहर खाने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं था। क्योंकि फैक्ट्री से मिलने वाले वेतन से कोई बच्चों को पाल रहा है तो कोई बूढ़े मां बाप को। उधर फैक्ट्री मालिक का कहना है कि मजदूरों को काम से नहीं निकाला था उन्हें हमारी किसी दूसरी फैक्ट्री में काम करने को कहा था।