– मालिश करते तांत्रिक की पीड़ित महिला पर नीयत बिगड़ी

ग्वालियर मप्र। कमर दर्द का इलाज कराने आई महिला की कमर की मालिश करते करते झाड़ फूंक करने वाले की नियत डोल गई और उसने रेप का प्रयास किया। विरोध करने पर महिला की साड़ी से उसके हाथ-पैर बांधकर मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। सिर पर पत्थर और डंडे से वार किया, जिससे जब वह बेसुध हो गई तब आरोपी ने उससे निर्ममता से रेप किया। इसके बाद महिला को होश नहीं आया और उसकी मौत हो गई। आरोपी रात में लाश के पास ही बैठा रहा। सुबह 4 बजे उसने लाश को गली में फेंका। सुबह पुलिस की कार्रवाई देखता रहा। उसकी तीन पत्नियां है। आरोपी जब तीसरी पत्नी के पास दतिया पहुंचा तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

ग्वालियर में 6 दिन पहले 55 साल की महिला की हत्या के मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। वारदात के आरोपी झाड़फूंक करने वाले चंदन आदिवासी को ग्वालियर पुलिस ने दबोच लिया है। थाटीपुर के भीमनगर में रहने वाले चंदन आदिवासी (35) ने पूछताछ में बताया- महिला 5 सितंबर को उसकी बेटी से मिलने आई थी। उसकी बेटी का घर मेरे घर के पास ही है। महिला को तीन दिन से कमर में दर्द हो रहा था। वह मेरे पास मालिश कराने आती थी। मालिश करते समय मेरी नीयत खराब हो गई। मैंने रिलेशन बनाने की कोशिश की तो महिला ने विरोध किया।

विरोध करने में उसने महिला की साड़ी से ही उसके हाथ-पैर बांधे और फिर उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। डंडे और पत्थर से उसके सिर पर वार किया। महिला बेहोश होकर फर्श पर गिर पड़ी। खून से सनी महिला के साथ उसने दुष्कर्म किया। इसके बाद महिला को खींचकर कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद वह फेरी लगाने निकल गया। शाम को लौटा तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। इसके बाद उसने खाना खाकर लाश को ठिकाने लगाने की प्लानिंग की, लेकिन गणेश पंडाल में लोगों के सक्रिय होने की वजह से वह रात भर शव के पास ही बैठा रहा। 6 सितंबर को सुबह 4 बजे चन्दन को मौका मिला। उसने महिला के शव को खींचकर घर से बाहर निकाला। लाश भारी होने के कारण वह घर से 20 मीटर दूर गली के बाहर ही शव फेंककर मैं वापस आ गया।

पुलिस आई तो घबरा गया तांत्रिक 
घटना के बाद मौके पर जब पुलिस अधिकारी पहुंचे तो उस दौरान चन्दन उनके ही बीच बैठकर पूरी कार्रवाई को देखता रहा। लेकिन जब पुलिस अधिकारियों ने जांच के लिए स्निफर डॉग बुलाने की चर्चा की तो वह घबरा गया। उसे यकीन हो गया कि स्निफर डॉग सूंघते हुए उसके घर तक पहुंच जाएंगे। इसके बाद वह 6 सितंबर को सुबह 11 बजे अपने घर पर ताला लगाकर भाग गया।

दो दिन शहर में भटका, बाद में दतिया पहुंचा
सीएसपी मुरार ऋषिकेश मीणा ने मीडिया को बताया रात में पुलिस ने चंदन के घर का ताला तोड़कर पूरे क्राइम सीन को देखा था, जिसके बाद वह पुलिस के रडार पर आ गया था। घर से भागने के बाद चंदन पहले बड़ागांव स्थित अपने एक ठिकाने पर पहुंचा, जहां पर वह अमूमन नशा करने जाता था। वहां पर वह गिरकर घायल हो गया और उसकी गर्दन में चोट आ गई। राहगीरों ने उसे 108 एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल मुरार पहुंचाया और वहां से डॉक्टरों ने चंदन को जेएएच के ट्रॉमा सेंटर में भेजा। जहां पर उसका इलाज हुआ। इस दौरान न तो जिला अस्पताल मुरार और न ही जेएएच के डॉक्टरों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। जेएएच से अपना इलाज कराकर चंदन सीधे दतिया स्थित अपनी ससुराल पहुंचा।

आरोपी की तीन पत्नियां, ऐसे बिछाया जाल
सीएसपी के अनुसार चंदन की तीन पत्नियां हैं। पहली पत्नी भोपाल में रहती है। दूसरी पत्नी उज्जैन में रहती है, जिससे 18 साल की एक बेटी भी है। तीसरी पत्नी दतिया में रहती है, जिससे चार बच्चे हैं। लेकिन उसकी हरकतों की वजह से इसकी किसी भी पत्नी से नहीं बनती है। इसलिए भीमनगर में यह अपने मकान में अकेला रहता था। हमें शक था आरोपी अपनी किसी ना किसी पत्नी के पास जरूर जाएगा। हमने इसे लेकर इसकी पत्नियों से संपर्क कर लिया था। जैसे ही यह दतिया स्थित अपनी तीसरी पत्नी के पास पहुंचा, उसने इसे घर में लेकर कमरे में बंद कर दिया। फिर हमको सूचना मिली और उसके बाद आरोपी चंदन को गिरफ्तार किया गया। शनिवार को चंदन को मौके पर ले जाकर पूरा क्राइम सीन रीक्रिएट कराया और हत्या में इस्तेमाल किए गए पत्थर, डंडा और खून से सने कपड़े बरामद कर लिए।