– अभिनेत्री दिव्या भारती की हमशक्ल दार्जलिंग की मंजू थापा कर रहीं हैं फिल्मों में एण्ट्री
भोपाल (संवाद सूत्र)। ‘ सात समंदर पार मैं तेरे पीछे पीछे आ गई.…’, यह वही गाना है जिसने अभिनेत्री दिव्या भारती को बालीबुड में एक खास पहचान दिलायी और फिर लगातार एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में देकर उन्होंने लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई। हालांकि दिव्या भारती का फिल्मी सफर ज्यादा नहीं रहा लेकिन जितना भी था आज भी लोगों के दिलों में बसा है। दिव्या भारती तो इस दुनिया को अलविदा कह गयी लेकिन उनके चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर यह है कि दार्जलिंग की मंजू थापा बहुत जल्द ही फिल्मी दुनिया में एण्ट्री करने वाली हैं। आप सोच रहे होंगे कि दिव्या भारती और मंजू थापा में क्या कनेक्शन है तो आपको बताते हैं जिस तरह दिव्या भारती एक्टिंग, डान्स और अभिनय में माहिर थी उसी तरह मंजू थापा भी इन सब कलाओं में माहिर होने के साथ साथ देखने में बिल्कुल दिव्या भारती ही लगती हैं या दूसरे शब्दों में कहा जाए तो मंजू थापा दिव्या भारती की हमशक्ल हैं, इसके अलावा एक खास बात यह है कि दिव्या भारती और मंजू का जन्म दिन एक ही दिन यानी 25 फरवरी को ही है। हालांकि, जन्म का वर्ष अलग-अलग है।
मूल रूप से दर्जलिंग की रहने वाली मंजू थापा के वायरल फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर सनसनी बने हैं। मंजू थापा का चेहरा इस कदर दिव्या भारती से मिलता है कि लोग उन्हें दूसरी दिव्या भारती कहने लगे हैं। मंजू के वीडियो व फोटो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और जमकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। इतना ही नहीं ये सभी फैन्स चाहते हैं कि जल्द ही मंजू भी फिल्मी परदे पर दिखाई दे।
मंजू थापा से जब उनके फिल्मों में आने के बारे में बात की गई तो उनका कहना है कि उन्हें बचपन से ही एक्टिंग में दिलचस्पी थी और धीरे-धीरे बढ़ती गयी। मंजू अभी तो 18 साल की हैं और स्टूडेंट हैं लेकिन इनके टैलेंट का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इन्होंने 15 साल की उम्र में ही प्लेनेट मिस इंडिया वल्र्ड 2018 का खिताब जीता और मिस टीन रिपब्लिक ऑफ इंडिया 2018 के साथ-साथ मिस ग्लोरी ऑफ नोटिस 2018 का खिताब भी अपने नाम किया है। जब मंजू ने यह खिताब जीते तभी से ऐसा माना जा रहा था कि जल्द ही मंजू की फिल्मी दुनिया में एण्ट्री होगी लेकिन उसे समय वे काफी छोटी थी और जब वह 9 साल की थीं, तब उनके पिता श्री बल बहादुर थापा का निधन हो गया था। जब से वह अपनी मां तूलासा थापा के साथ रहती हैं। लेकिन अब वह चाहती हैं कि फिल्मों में अपना करियर बनाएं क्योंकि मंजू का यह टैलेंट धीरे-धीरे लोगों की नजरों में आया और काफी हद पर पसंद किया जा रहा है। वर्तमान में जिस तेजी से सोशल मीडिया और कई समाचार पत्रों के साथ-साथ न्यूज चैनलों में उनका कवरेज दिया जा रहा है इससे जाहिर होता है कि बहुत जल्द ही लोगों को बालीबुड में मंजू की अदाकारी देखने मिलेगी। क्योंकि इस बात में कोई शक नहीं कि अभी तक उन्होंने फिल्मों में दुनिया में कदम नहीं रखा तो भी मंजू को सोशल मीडिया पर लोगों का इतना सर्पोट मिल रहा है जिस दिन वो फिल्मों में अपनी अदाकारी का जादू बिखेरेंगी तो निश्चित ही कामयाबी की बुलांदी पर जरूर पहुंचेगी।