झांसी। शराब पीने के दौरान उधारी के रुपये को लेकर हुए विवाद में झांसी के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में प्रेमी ने अपनी शादीशुदा प्रेमिका को पत्थर से कुचलकर मार डाला। हत्यारा शव घटना स्थल से कुछ दूर फेंककर भाग निकला। प्रेमी को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है।

प्रेमनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बिजौली निवासी 35 वर्षीय मीना कुमारी पत्नी पूरन हंसारी में कबाड़ की दुकान पर काम करती थीं। यहां कबाड़ बेचने आने वाले कबाड़ी धन सिंह का मीना से प्रेम संबंध बन गए। इसके चलते मीना अपने प्रेमी धन सिंह के साथ दुकान में रहने लगी थी।

परिजनों का कहना है कि कुछ दिन पहले धन सिंह ने मीरा से किसी काम के लिए रुपये उधार लिए थे, किंतु
कई दिनों बाद भी उसने यह पैसा वापस नहीं किया। मीरा के पैसा मांगने पर झगड़ा होने लगा था। रविवार रात को भी मीना ने धन सिंह से अपने रुपए वापस करने को कहा तो विवाद हो गया। आवेश में आकर धन सिंह ने मीना को पीटकर घर से भगा दिया। इसके बाद सोमवार की सुबह वह मीना के पास पहुंचा। उसने मीना से माफी भी मांगी और इसके बाद दोनों ने साथ में शराब पी। इस दौरान उनमें फिर नोंक झोंक हो गई और धन सिंह ने पास में पड़ा पत्थर उठा कर मीना के सिर पर कई वार किए। इससे मीना लहूलुहान होकर गिर पड़ी।

शराब के नशे में धन सिंह उसकी लाश उठाकर कुछ दूर फेंककर भाग निकला। मोहल्ले में लाश पड़ी देखकर वहां अफरातफरी मच गई। प्रेमनगर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस दौरान पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को भी पकड़ लिया।

परिजनों का कहना है कि मीना अपने पति पूरन को छोड़कर धन सिंह के साथ पिछले एक साल से रह रही थी। मीना की बेटी भी मां की इस हरकत का विरोध करती थी लेकिन, वह उसकी बात अनसुनी कर देती थी। मीना और धन सिंह रोजाना शराब पीते थे। धन सिंह अक्सर मीना के पैसे हड़प लेता था। उससे दूर रहने के लिए उन्होंने कई बार बेटी को समझाया लेकिन, वह नहीं मानी और आज मौत का शिकार बन गयी।