सील मार्केट से निकाला जा रहा सामान ?

 

झांसी। झांसी विकास प्राधिकरण द्वारा महानगर में बिना मानचित्र स्वीकृति के कालोनी, भवन मार्केट निर्माण आदि के खिलाफ छेड़े गये अभियान के तहत मंगलवार को शहर की घनी आबादी वाले क्षेत्र अंदर सैंयरगेट मार्ग पर जेडीए ने बड़ी कार्रवाई कर दी है।

दरअसल, जेडीए से बिना मानचित्र स्वीकृति के अंदर सैंयरगेट मार्ग पर बहुमंजिला मार्केट का निर्माण लगातार जारी था। जेडीए द्वारा इस मार्केट पर पूर्व में कयी बार निरोधक कार्रवाई की जा चुकी थी, किंतु इसे दरकिनार कर बहुमंजिला मार्केट का निर्माण जारी रहा। इतना ही नहीं निर्माणकर्ताओं द्वारा मार्केट में अंडर ग्राउंड दुकानें बना डाली और आसपास की नगर निगम की भूमि पर भी अवैध कब्जा कर लिया। इसको देखते हुए नगर निगम द्वारा कुछ दिन पूर्व कार्यवाही की गई थी। इसके बाद भी निर्माण जारी रहा।

लम्बे समय से रुक रुक कर चलता रहा था अवैध निर्माण। कई दुकानें किराये पर उठा दी गई थी। इसको संज्ञान में लेते हुए मंगलवार को जेडीए की टीम ने मौके पर पहुंच कर अवैध रूप से निर्माणाधीन मार्केट को सील की कार्रवाई की गई। हालांकि सील की कार्रवाई में पक्षपात के आरोप लगाए गए। लोगों का कहना था कि जानबूझकर की मार्केट की कुछ गोदामनुमा दुकान सील लगाने से छोड़ीं गई है।

इस स्थिति के चलते बुधवार को सुबह से ही सील मार्केट से माल निकाला जाना शुरू हो गया। आसपास के लोग आश्चर्यचकित हैं कि सील मार्केट से किस की अनुमति से माल निकाला जा रहा है।