– फैसला सोमवार को सुनाया जाएगा 

झांसी। जनपद के बहु चर्चित पॉलिटेक्निक कॉलेज में छात्रा गैंगरेप कांड के आठ आरोपियों पर शनिवार को पास्को एक्ट, गैंगरेप, छेड़खानी सहित 11 धाराओं में आरोप सिद्ध हो गया है। फैसला न्यायालय सोमवार को सुनाएगा।

गौरतलब है की 11 अक्टूबर 2020 को दिन दहाड़े पॉलिटेक्निक कॉलेज में कालेज की ही एक नाबालिग छात्रा को बंधक बनाकर गैंग रेप, मारपीट लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया था। यह घटनाक्रम उस समय घटित हुआ था जब पीड़िता स्कूटी से ट्यूशन जा रही थी। पालीटेक्निक कालेज के पास आरोपियों ने उसे रोक लिया। मारपीट कर कालेज हास्टल में ले गए। वहां पहले से ही लड़की का दोस्त मौजूद था।

आरोपियों ने मारपीट कर छात्रा से एक हजार रुपए लूटे। इसके बाद छात्रा को साइबर कैफे ले गये वहां आनलाइन दो हजार रुपए ट्रांसफर करा लिए और उसे वापस हास्टल ले गए। वहां उसके साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया गया। इस घटना से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया था। मामले में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद तत्कालीन एसएसपी दिनेश कुमार पी, तत्कालीन जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने कड़ा रुख अख्तियार किया और आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु कई पुलिस टीम गठित की थी। इसका परिणाम यह हुआ कि चोबीस घंटे में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो गई थी।

गिरफ्तार किए गए आरोपी रोहित, भरत निवासी महोबा, धर्मेंद्र सेन निवासी रानीपुर, मोनू आर्या निवासी रानीपुर, शैलेंद्र नाथ पाठक निवासी गोंडा, मयंक शिवहरे निवासी टहरोली, संजय कुशवाह निवासी महोबा, विपिन निवासी प्रयागराज की गिरफ्तारी हुई थी। थाना सीपरी बाजार पुलिस ने साक्ष्यों को एकत्रित कर चार्जशीट दाखिल की थी। इस मामले में न्यायालय एडीजी 9 में सुनवाई चल रही थी। आज न्यायालय में भारी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के बीच आरोपियों को पेश किया गया। जहां सभी आठों आरोपियों को दोष सिद्ध करार कर दिया गया। फैसला सुरक्षित करते हुए सोमवार को सुनाया जाएगा।