टीकमगढ़। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है। जहां एक मुस्लिम युवक ने पहले हिन्दू युवती से दोस्ती की, फिर उसके साथ दुष्कर्म कर वीडियो बना कर उसे लंबे समय तक ब्लैकमेल किया। साथ ही अपने दोस्तों के सहयोग से उसे इंदौर ले जाकर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया। पुलिस ने इस मामले में 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर मुख्य आरोपी समेत 3 को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी फरार आरोपियों की तलाश जारी है।

पूरा मामला जिले के खरगापुर थाना कस्बा क्षेत्र का है। पीड़िता के पिता ने बताया कि आरोपी ने डरा-धमका कर उसकी बेटी के साथ ना केवल दुराचार किया बल्कि उसका अश्लील वीडियो बनाकर लंबे समय से उसे ब्लैकमेल कर रहा था। आरोपी ने पीड़िता पर धर्म परिवर्तन करने के लिए भी दबाव बनाया। पिता का कहना है कि आरोपी अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसकी बेटी को बहला फुसलाकर इंदौर ले गए, जहां उससे धर्म परिवर्तन करने के लिए पत्र भी लिखवा लिया था। पीड़िता और उसके परिजनों की शिकायत पर खरगापुर थाना पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ धारा 376, 366, 506, 109 सहित पॉस्को एक्ट और मध्य प्रदेश धर्म स्वतंत्रता अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 4 आरोपी अभी भी फरार है। इस मामले में पीड़ित पक्ष का आरोप है कि पुलिस ने सूचना के बाद भी समय रहते कार्रवाई नही की। जब उन्होंने एसपी टीकमगढ़ को आवेदन दिया तब स्थानीय पुलिस के द्वारा थाने में मामला दर्ज किया गया।

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन

इधर, फरार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने बाजार बंद रखकर धरना प्रदर्शन किया। जिसकी जानकारी लगते ही टीकमगढ़ एसडीओपी बीडी त्रिपाठी और एडिशनल एसपी मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को शीघ्र आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।