स्केलेटर से दिव्यांग, वृद्ध व अशक्त यात्रियों के साथ – साथ सभी यात्रियों को मिलेगी सुविधा

झांसी। उमरे के झांसी मंडल के ललितपुर स्टेशन पर “प्लेटफार्म सं 1 एवम 2/3 पर “एस्केलेटर” का लोकार्पण सांसद झाँसी –ललितपुर अनुराग शर्मा के द्वारा मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष, स्थानीय विधायक राम रतन कुशवाहा की उपस्थिति में संपन्न हुआ। इस अवसर पर ललितपुर स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 1 से 2/3 पर जाने तथा वापस आने हेतु नव संस्थापित एस्केलेटर को फीता काटकर लोकार्पित किया गया ।

इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक ने झाँसी मंडल से जुड़ी परियोजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। इसके साथ ही सांसद अनुराग शर्मा को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। सांसद ने रेलवे द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं को सराहा । इसके साथ ही स्टेशन और सर्कुलेटिंग क्षेत्र के विकास पर विस्तृत चर्चा की।

बताया गया है कि ललितपुर स्टेशन के प्लेटफोर्म सं 01 तथा 2/3 पर लगभग रू. 1.20 करोड़ की लागत से लगाये गए एस्केलेटर, जिसकी क्षमता 4000 किलोग्राम वजन है | सांसद के प्रयासों से NSG 3 श्रेणी के स्टेशनों में ललितपुर पहला स्टेशन है जिस पर रेलवे द्वारा यात्रियों को सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयासों की कड़ी में एक महत्वपूर्ण कदम है |
इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजिनियर (सामान्य) रघुनाथ सिंह, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक नवीन दीक्षित, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर कपिल गोयल, जनसम्पर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह सहित स्टेशन प्रबन्धक और अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे।