झांसी। बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा के प्रतिनीधिमंडल ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया जिसमें कहा गया कि महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज, झांसी से माह अक्टूबर 2020 को कैंसर विभाग से कोबाल्ट मशीन गायब हो गई थी। बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा के शिकायती प्रार्थना पत्र (20-12-2020) पर जांच प्रारम्भ करवाई थी। जांच प्रारम्भ हुये छठवां माह चल रहा है पर जाच अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुँच सकी है।

उन्होंने बताया कि बुन्देलखण्ड के दूर दराज से मरीज कैंसर रोग की शिकाई के लिये इसी मशीन से लाभ उठाया करते थे। अब उन्हें ग्वालियर या कहीं और जाना पड़ता है। बहुतेरों का तो पैसे के अभाव में देहान्त भी हो जा रहा है। इतने महत्वपूर्ण एवं गम्भीर मामले की जांच का कार्य इतनी धीमी गति से क्यों किया जा रहा है, यह चर्चा का विषय बना हुआ है। जांच अधिकारी को भी मामले की गम्भीरता को समझते हुये विस्तृत जांच यथाशीघ्र पूरी करना चाहिए।

बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा का यह मानना है कि बुन्देलखण्ड क्षेत्र के कैंसर विभाग को किसी भी सूरत में बन्द नहीं होने दिया जा सकता इसके लिए यदि धरना प्रदर्शन, घेराव आदि की आवश्यकता पड़ी तो मोर्चा पीछे नहीं हटेगा। ज्ञापन देने वालों में मोर्चा अध्यक्ष भानू सहाय, अधिवक्ता राजेन्द्र शर्मा, अधिवक्ता प्रदीप झा शामिल रहे।