झांसी। पुलिस द्वारा झांसी के बड़े कारोबारी संजय वर्मा की एक अरब नौ करोड़ के आसपास की संपत्ति मंगलवार को कुर्क कर दी गयी। हालांकि इस कुर्की की कार्रवाई पर संजय वर्मा ने प्रश्न चिन्ह लगाते हुए न्याय विरुद्ध बता कर कानूनी कार्रवाई की बात की है।

कुर्की की यह कार्रवाई जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप की धारा 14 (1) के तहत संजय वर्मा और उनके परिजनों के नाम पर अर्जित की गयी विभिन्न प्रकार की संपत्ति जिन पर विभिन्न मुकदमें दर्ज हैं, उन सभी को मंगलवार को कुर्क कर दिया गया । कुर्क संपत्तियां राज्य सरकार के आधीन मानी जायेंगी जिनकी खरीद बिक्री नहीं की जा सकेगी। यह कार्यवाही एसपी सिटी आरएस राय के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस ने गिरोहबंद अधिनियम की धारा 14(1) के तहत बड़ा बाजार स्थित संपत्ति कुर्क की कार्यवाही की। साथ ही अन्य सम्पत्तियों पर भी कार्यवाही जारी है।

इस मामले में संजय वर्मा ने कुर्की की पूरी कार्यवाही को न्याय विरुद्ध बताते हुए कानूनी कार्यवाही की बात कही है। उनका कहना है कि उन्हें हाइकोर्ट से स्टे मिल चुका है। उन्होंने दावा किया कि स्टे की कापी डीएम, एसएसपी व कोतवाली में दे दी गयी है। इसके बावजूद अधिकारी मनमानी कर कोर्ट के आदेश की अवमानना कर रहे हैं।