– एन सी आर ई एस ने दिया 8 सूत्री ज्ञापन 

झांसी। रेल स्प्रिंग कारखाना में प्रयागराज से निरीक्षण पर आए प्रधान मुख्य यांत्रिक इंजीनियर ए के राणा को एन सी आर ई एस के मंडल अध्यक्ष झांसी राम कुमार सिंह के नेतृत्व में लाल जी सिंह चौहान , सत्यनारायण मिश्रा, आरके राजपूत, संजय चतुर्वेदी ने कारखाने के कर्मचारियों की 8 सूत्री समस्याओं के निवारण के लिए ज्ञापन दिया। सीएमई ने समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया
मांग पत्र इस प्रकार हैं
1. इस कारखाने का उत्पादन लक्ष्य लगभग एक लाख स्प्रिंग वार्षिक है, कारखाने में स्वीकृत पद 421 के एवज में लगभग 200 कर्मचारी वर्तमान में कार्यरत हैं जिससे सुपरवाइजर्स, कर्मचारी एवं कार्यालय स्टाफ को भी विषम परिस्थिति एवं अतिरिक्त दबाव की स्थिति में कार्य करना पड़ता है, अतः श्रीमान जी से अनुरोध है कि स्टाफ की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।
2. पूर्णकालिक एस पी ओ एवं एस ई ई की नियुक्ति की जाए।
3. लगभग 10 वर्षों से प्रमोशन पर JE की पदोन्नति के लिए LDCE परीक्षा कराई जाएl
4. कारखाने में Round-the-Clock कार्य चल रहा है प्राथमिक उपचार केंद्र पर 24× 7 मेडिकल स्टाफ की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए एवं आपातकालीन स्थिति में कारखाने के नजदीक किसी निजी चिकित्सालय से अनुबंध किया जाए।
5. स्टाफ कैंटीन को सुचारू रूप से चलाया जाए । वर्तमान में कैंटीन केवल दिन पाली में खुलती है एवं उसमें अभी भोजन की व्यवस्था नहीं है।
6. महिला कर्मचारियों के लिए जो लेडीज चेंजिंग रूम तैयार कराया जा रहा है उसका प्रवेश द्वार प्रशासनिक भवन के अंदर से ही किया जाए जैसा कि प्रस्तावित था।
7. एस बी एफ फंड से उच्च शिक्षा के लिए प्राप्त होने वाली छात्रवृत्ति वर्तमान शत्र की प्राप्त हो चुकी है लेकिन विगत 2 वर्षों की बकाया है।
8. स्टाफ के लिए नए शौचालय की व्यवस्था कराई जाए पुराने शौचालय जीर्ण शीर्ण अवस्था में होने के कारण उपयोग करने लायक नहीं है।
9. कारखाने में कार्यरत कर्मचारियों के लिए कवर्ड कार पार्किंग की व्यवस्था कराई जाए जिसमें लगभग 50 कारें पार्क की जा सके।