– मोहन लाल मीना, बने माह नवम्बर, 2022 के सर्वश्रेष्ठ रेलकर्मी

– लेवल कॉसिंग वर्क मॉनिटरिंग पोर्टल का शुभारम्भ

प्रयागराज। महाप्रबन्धक, उत्तर मध्य रेलवे सतीश कुमार की अध्यक्षता में उत्तर मध्य रेलव मुख्यालय में संरक्षा/समय पालनता समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान ही महाप्रबन्धक ने प्रमुख मुख्य संरक्षा अधिकारी मनीष कुमार गुप्ता एवं उत्तर मध्य रेलवे के विभागाध्यक्षों की उपस्थिति में संरक्षा के प्रति किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए झांसी, आगरा एवं प्रयागराज मण्डलों से चयनित 5 रेल कर्मचारियों को संरक्षा पुरस्कार प्रदान किए गए।

पुरस्कृत कर्मचारियों में एस. पी. पाल लोको पायलट/प्रयागराज/प्रयागराज मण्डल, पी. मण्डल को-लोको पायलट/प्रयागराज/प्रयागराज मण्डल, लकी कुमार  लोको पायलट/गुड्स झॉसी/झॉसी मण्डल, शुभम यादव, ट्रैक मेन्टेनर/ मानिकपुर/प्रयागराज मण्डल एवं मोहन लाल मीना पद ट्रैक मेन्टेनर (चाबीवाला)/शोलाका/आगरा मण्डल शामिल हैं।
मोहन लाल मीना को माह नवम्बर, 2022 के सर्वश्रेष्ठ रेलकर्मी के संरक्षा पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है। श्री मीना 21 नवंबर 22 को चाबीवाले की ड्यूटी पर तैनात थे। इन्होंने अपनी चाबीवाले की बीट किमी 1462/0 से 1465/500 में पेट्रोलिंग करते हुए समय 07.00 बजे किमी 1465/08-10 डाउन लाईन में देखा की एलएच साइड का एक वेल्ड फ्रैक्चर हो गया था। इन्होंने तुरन्त IRPWM के नियमानुसार फ्रैकचर लोकेशन का प्रोटेक्शन किया। तत्पश्चात अपने जेई/एसएसई और स्टेशन मास्टर को सूचित किया। उक्त चाबीवाले की सतर्कता एवं तत्परता के कारण एक बड़ी संभावित रेल दुर्घटना को बचाया जा सका। इस प्रकार इन्होंने सतर्कता के एवं पूर्ण लगन के साथ अपनी ड्यूटी के दौरान उत्कृष्ट सेवा की है।
इस दौरान महाप्रबंधक ने Level Crossing Works monitoring portal का शुभारम्भ भी किया। इस पोर्टल के माध्यम से समपार फाटकों से संबंधित कार्यों, रखरखाव तथा फाटकों के संरक्षा स्तर की निगरानी अत्यंत प्रभावी ढंग से की जा सकेगी।