झांसी। थाना कोतवाली में मकान बेचने के नाम पर रकम हड़पने, बंधक बनाकर मारपीट व जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने पर दो अधिवक्ता समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस मामले में इतवारी गंज निवासी अरविंद अहिरवार ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उसने मकान खरीदने के लिए एवट कंपाउंड निवासी अधिवक्ता फरीद अहमद उर्फ शरीफ से संपर्क किया। वह 10 अक्तूबर 2021 को उसे रानी महल के पास एक मकान दिखाने ले गया। बीस लाख में सौदा तय होने पर वह दो लाख रुपये लेकर उनके पास पहुंचा। यहां फरीद ने पांच लाख रुपये मांगे। फरीद और उसके साथी अधिवक्ता शमीम खान ने बंधक बनाकर पीटा। जाति सूचक शब्दों से भी अपमानित किया गया।

24 दिसंबर 2022 को वह अपने रुपये वापस लेने शमीम खान के घर पहुंचा। यहां शमीम, उसके भाई नईम व फहीम खान ने जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए उसके साथ मारपीट की। पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

इधर, अधिवक्ता शमीम खान को मंगलवार को नवाबाद थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कुछ महीने पहले शमीम के खिलाफ एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में उसकी गिरफ्तारी की गई है। जबकि, अधिवक्ता फरीद अहमद उर्फ शरीफ एक अन्य मामले में पहले से ही जेल में बंद हैं। पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।