सनातन राष्ट्रवाद के प्रबल उद्घोषक डॉ० तोगड़िया जैसा व्यक्तित्व समाज के लिए आदर्श- डॉ सरावगी

 

झांसी। जनपद मुख्यालय पर गोविंद चौराहे के पास प्राचीन मढ़िया महादेव मंदिर में सोमवार की सुबह पहुंच कर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने भक्ति भाव से जलाभिषेक कर वर्षों पुराने संकल्प को पूर्ण किया। इसके लिए संघर्ष सेवा समिति के अध्यक्ष समाजसेवी डॉ संदीप सरावगी का आभार व्यक्त किया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने जयकारे लगाए।

गौरतलब है कि झांसी के प्राचीन शिव मंदिरों में से एक मढ़िया मंदिर जो वर्षों से अतिक्रमित था। कई हिंदूवादी संगठनों के प्रयास एवं भारतीय जनता पार्टी के सत्ता में आने के बाद यह मंदिर अतिक्रमण मुक्त होकर भव्य स्वरूप में पहुंच गया है। एक समय वह था जब मंदिर को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री एवं निवर्तमान सांसद योगी आदित्यनाथ का झाँसी आगमन हो रहा था लेकिन अन्य पार्टी की सरकार होने के कारण उन्हें आने से रोक दिया गया। ऐसा ही एक बड़ा नाम है डॉ० प्रवीण तोगड़िया, जो विश्व हिंदू परिषद के पूर्व में अध्यक्ष रहे एवं वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष हैं को भी कई वर्षों पूर्व मढ़िया महादेव मंदिर पहुंचनु के लिए झाँसी से पहले ही रोक दिया गया था। लंबे अरसे से यह संकल्प मन में संजोये डॉ० प्रवीण तोगड़िया झाँसी प्रवास पर आए जहां संघर्ष सेवा समिति कार्यालय में रात्रि विश्राम के समय संस्था के अध्यक्ष डॉ० संदीप सरावगी से मढ़िया महादेव मंदिर के संबंध में चर्चा हुई और उन्होंने सोमवार के दिन जलाभिषेक करने की भी बात रखी।

सोमवार को प्रवीण तोगड़िया एवं संदीप सरावगी अपने समर्थकों के साथ मढ़िया महादेव मंदिर पहुंचे। डॉ प्रवीण तोगड़िया के पहुंचते ही सैकड़ों की संख्या में हिंदू एकत्रित हो गए और जोर शोर से नारे लगाए।। इस दौरान डॉ० तोगड़िया के स्वागत में संदीप सरावगी ने उन्हें तलवार एवं वीरांगना लक्ष्मीबाई की प्रतिमा भेंट करते हुए कहा डॉक्टर प्रवीण तोगड़िया हिंदुत्व की रक्षा के लिए वर्षों से अपना सर्वस्व अर्पण करते आ रहे हैं ऐसे लोग हमारे समाज और सनातन धर्म के लिए आदर्श है हमें उनका अनुसरण करना चाहिए। स्वागत के पश्चात उन्होंने मढ़िया महादेव मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक किया और अपने वर्षों पुराने संकल्प को पूर्ण करने में सहयोग देने हेतु झाँसी के प्रतिष्ठित समाजसेवी डॉ० संदीप सरावगी का आभार व्यक्त करते हुए कहा भविष्य में जब भी उनका झाँसी आगमन होगा वह अवश्य ही संघर्ष सेवा समिति कार्यालय में आकर डॉ० संदीप से मुलाकात करेंगे साथ ही उन्होंने डॉक्टर संदीप एवं उनकी संस्था संघर्ष सेवा समिति की जमकर सराहना की।

इस अवसर पर बजरंग दल के प्रांत संयोजक रामजी, हिंदू जागरण मंच के जिला संयोजक जयदीप खरे, बजरंग दल के जिला संयोजक सोनू ठाकुर, अनूप करोसिया, मनोज रेजा, संदीप नामदेव, सुशांत गेड़ा, राकेश अहिरवार, महेंद्र रायकवार, निखिल गुप्ता, अर्पित वासन एवं विनोद वर्मा के साथ सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।