झांसी। बुधवार की दोपहर जनपद के मोंठ कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत पुरी होटल के पीछे मटर के खेत पर विद्युत करंट लगने से खेत पर काम कर रहे मजदूर की मौत हो गई। इस घटनाक्रम से परिवार में मातम पसर गया है। मृतक परिवार का अकेला सहारा था। घटना में बिजली विभाग की लापरवाही साफ नजर आ रही है।

मोंठ कोतवाली क्षेत्र के पुरी होटल के पीछे मटर के खेत पर ग्राम बरथरी निवासी मुकेश अहिरवार पुत्र देवी दयाल अपने साथी ग्राम जौंरा निवासी अवध बिहारी के साथ मजदूरी से सिंचाई का काम कर रहा था। बुधवार दोपहर करीब 1:00 बजे मुकेश के साथी ने देखा कि मुकेश अचेत अवस्था में खेत पर पड़ा हुआ है। जिसकी सूचना अवध बिहारी ने तुरंत मुकेश के परिजनों को दी। परिजनों ने आकर देखा तो पास से ही निकले अवैध विद्युत तार के करंट लगने से मुकेश की मौके पर ही मौत हो गई है। जिसे देखते ही परिजनों में चीख-पुकार मच गई। कुछ देर बाद इसकी सूचना स्थानीय मोंठ पुलिस को दी गई।

सूचना पर कोतवाली के अतिरिक्त निरीक्षक विनय दिवाकर तथा कस्बा इंचार्ज मुशाहिब हुसैन मौके पर पहुंचे। जिन्होंने शव को अपने कब्जे में लिया और पंचायत नामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए झांसी भेज दिया। बताया गया है कि परिवार का अकेला सहारा था मृतक मजदूर। मृतक के पिता देवी दयाल ने बताया कि मुकेश ने मजदूरी कर पाई-पाई जोड़ कर अपनी बेटी आकृति की शादी कर दी थी। परिवार के अकेले सहारे मुकेश की मौत के बाद उसका करीब 19 बर्षीय पुत्र अभिषेक भी अब मजदूरी करने के लिए विवश होगा। मुकेश के बृद्ध माता-पिता अब 19 बर्षीय युवक के सहारे हैं।

बिजली विभाग की लापरवाही के चलते हुई दुर्घटना

खेत से निकले विद्युत तारों के करंट लगने से हुई मुकेश की मौके पर ही मौत प्रकरण में मोंठ एसडीओ नागेंद्र कुमार ने स्वीकार किया कि खेत पर विद्युत तार डाला गया था। अवैध रूप से डाले गए विद्युत तार किसने डाले थे, इसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद दोषियों पर उचित कार्यवाही की जाएगी।