झांसी। बुंदेलखंड विश्विद्यालय आवासीय कैंपस में गुरुवार सुबह उस समय सनसनी फ़ैल गई जब कैम्पस में बने हॉस्टल में बीटेक थर्ड ईयर की छात्रा ने खुद को कमरे में बंद कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। कमरे में मिले सोसाइड नोट में “सारी मम्मी पापा” लिखा है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

बताया गया है कि बुंदेलखंड विश्विद्यालय के आवासीय परिसर में स्थित समता हॉस्टल में 24 वर्षीय छात्रा गोरखपुर निवासी श्रष्ठी राय रह रही थी। वह विश्विद्यालय में बीटेक इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्यूनिकेशन की थर्ड ईयर की छात्रा थी। बताया गया है कि बुधवार रात करीब 11.30 बजे उसने अपने परिजनों से बातचीत की थी। गुरुवार की सुबह जब परिजनों ने उससे सम्पर्क के लिए कयी बार फोन लगाया, किंतु काल रिसीव नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने हास्टल वार्डन को सूचना दी।

हास्टल वार्डन ने श्रष्ठी के कमरे का दरवाजा काफी देर तक खटखटाया, किंतु जब कोई जवाब नहीं मिला तो सुरक्षा गार्ड को सूचना दी गई। गार्ड ने जब खिड़की से झांका तो श्रष्ठी का शव कमरे में फंदे पर झूलता मिला। सूचना पर विश्विद्यालय प्रशासन और पुलिस व फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने कमरे को खोल कर जांच पड़ताल के बाद शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। उधर, डीआईजी व एसएसपी ने भी घटना स्थल पर जाकर निरीक्षण किया। फिलहाल जांच पड़ताल जारी है।

सूत्रों के मुताबिक मृतक छात्रा कई शिकायती पत्र विश्विद्यालय प्रशासन को दे चुकी थी। मृतका के कमरे से मिले सोसाइड नोट मिला है जिस पर “सारी मम्मी पापा” लिखा है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही आखिर छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या क्यों की। प्रारंभिक जांच में छात्रा मानसिक रूप से परेशान बताई जा रही है। मृतका के परिजनों से कुछ जानकारी मिलने की संभावना है।