कई ट्रेनों से उड़ाए गए माल सहित पांच शातिर चोर पकड़े 

कानपुर। कानपुर जीआरपी ने गुरुवार को एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है, जो पुलिस की वर्दी पहनकर ट्रेनों में सफर करते और मौका मिलते ही शातिराना अंदाज में यात्रियों का सामान चोरी कर लेते थे। पुलिस ने इस गैंग के सरगना समेत पांच चोरों को गिरफ्तार किया है। गैंग के लीडर संतोष पांडे पर पहले से 17 चोरी के मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने चोरों के पास से चोरी किया गया सामान भी बरामद किया है.

कानपुर जीआरपी इंस्पेक्टर आरके द्विवेदी के मुताबिक, गैंग का सरगना बनारस का रहने वाला संतोष कुमार पांडे है. वह अपने साथी नाजिम के साथ मिलकर पूरा गैंग चलाता है। इसकी कद काठी बिल्कुल पुलिस वालों जैसी है इसलिए वर्दी पहन ट्रेनों में सफर करता था। बताया गया कि गिरोह ने अब तक पुलिसवाला बनकर कानपुर सेंट्रल से जाने वाली 6 ट्रेनों में चोरी की है। इसका खुलासा गिरोह के पकड़े जाने पर हुआ है। संतोष कुमार पांडे शातिर चोर है. उस पर पहले से ही 17 केस दर्ज हैं. खास बात यह है कि ये खास तरह का ब्लेड रखते थे। चुपचाप यात्रियों के पर्स और बैग काटकर उनका सामान चोरी कर लेते थे।

पुलिस ने उनके पास से ट्रेन में चोरी किया गया माल के साथ ही पुलिस लाइन के पास हुई चोरी के जेवर, काटने वाला ब्लेड और चोरी का सामान बरामद किया है। पुलिस अब इनके द्वारा और ट्रेनों में की गई चोरियों के केस को वर्कआउट करने में लगी है।