ग्रामीणों ने शव सड़क पर रख किया प्रदर्शन, खेत मालिकों के खिलाफ मुकदमा 

Jhansi । जिले के टोड़ी फतेहपुर क्षेत्र में शुक्रवार को खेत पर लगे कंटीले तारों में आए करंट की चपेट में आकर कस्बे के मुहल्ला बड़ागंज निवासी एक महिला और उसकी दो बकरियों व एक कुत्ते की मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने महिला का शव मऊरानीपुर-गुरसराय मार्ग पर रखकर हंगामा किया। लगभग चार घंटे तक हंगामा चला। मौके पर पहुंचे अफसरों ने किसी तरह समझा-बुझाकर प्रदर्शनकारियों को शांत किया। खेत मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद ही जाम खुल सका।

बताया गया है कि टोड़ी फतेहपुर के बड़ागंज निवासी जगदीश कुशवाहा की पत्नी सुनीता (30) शुक्रवार को खेत से बकरियां चराकर लौट रही थी। इस दौरान मार्ग में उसकी एक बकरी खेत पर लगे कंटीले तारों में फंस गई। तारों में करंट दौड़ रहा था। इससे अनजान महिला बकरी को निकालने की कोशिश करने लगी और वह भी करंट की चपेट में आ गई। उसके साथ ही एक और बकरी व पालतू कुत्ता भी चपेट में आ गया, जिससे सभी की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर वापस आ रहे परिजन व ग्रामीणों ने मऊरानीपुर-गुरसराय मार्ग पर शव को रख दिया और जाम लगाकर प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शनकारी खेत मालिक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़ गए। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझाने की तमाम कोशिशें की। सूचना पाकर एसडीएम टहरौली इंद्रकांत द्विवेदी व सीओ मऊरानीपुर राजेश कुमार राय मौके पर पहुंच गए। उन्होंने परिजनों को बताया कि आरोपी खेत मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस पर ग्रामीण हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे। प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि विद्युत उपकेंद्र सुजवाहा फीडर की 11 हजार केवी का तार टूटकर खेत पर लगे कंटीले तारों पर गिर गया, जिससे खेत के तारों में करंट आया, जिससे यह घटना हुई।

समझाने के बाद शाम छह बजे उन्होंने शव सड़क से हटाया। बाद में पुलिस की सुरक्षा में महिला के शव का अंतिम संस्कार हुआ। इस मामले में पुलिस ने टोड़ी फतेहपुर निवासी ठाकुरदास, राजेंद्र, उदयभान सिंह व प्रमोद कुमार के खिलाफ धारा 304 व 427 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।