नोएडा/झांसी । नोएडा सेक्टर-49 निवासी कार मालिक को एम-परिवहन ने ऐसा चालान भेजा कि उनकी आंखें खुली की खुली रह गईं। उन्हें चालान कटने कि जो मैसेज भेजा गया, उसमें बताया गया कि ओवरस्पीड के कारण उन्हें जुर्माना भरना पड़ेगा। पहली नजर में यह सामान्य सा लगा मगर जब चालान के साथ भेजी गई गाड़ी की तस्वीर सामने आई तो पता चला कि एक ही नंबर की दो गाड़ियां चल रही हैं।

दोनों गाड़ियां अलग-अलग ब्रांड की है। अब सवाल यह है कि दो गाड़ियों का एक नंबर प्लेट कैसे हो सकती है। इस मामले में पीड़ित ने नोएडा के सेक्टर-49 पुलिस थाने में शिकायत दी गई है। पुलिस छानबीन कर रही है कि दूसरी गाड़ी किसकी थी, इसका अभी पता नहीं चल पाया है।
नोएडा सेक्टर-49 निवासी अभिषेक सोनी शादी समारोह में शामिल होने 6 दिसंबर को अपनी गाड़ी लेकर झांसी के लिए रवाना हुए। झांसी में करीब छह दिनों तक वह रिश्तेदारों के साथ शादी समारोह आदि कार्यक्रमों का आनंद लेते रहे। उन्हें पता नहीं था कि उनकी गाड़ी का नंबर का चालान हो गया है। वह आश्चर्य चकित रह गए, जब उन्हें पता चला कि उनके कार के नंबर की दूसरी गाड़ी भी यूपी-नोएडा में दौड़ रही है। जिस कार का चालान हुआ, वह उनका नहीं था।
ठीक उसी नंबर की कार यमुना एक्सप्रेस पर ओवरस्पीड होकर दौड़ रही थी। दूसरी गाड़ी की तस्वीर कैमरों में कैद हो गई। उनकी कार का चालान 8 दिसंबर को हुआ था, उस समय वह झांसी में थे। उनकी गाड़ी भी झांसी की सड़कों पर चल रही थी। अभिषेक को फोन पर 14 दिसंबर को एम-परिवहन से चालान आया था। नोटिस में बताया गया है कि यमुना एक्सप्रेस वे पर ओवर स्पीड के कारण 2000 रुपये का चालान काटा गया है, वह तीन दिन में चालान की राशि जमा कर दें ।

इस पर अभिषेक नोएडा के सेक्टर-49 थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस को अपनी गाड़ी के पेपर दिखाए। उन्होंने पुलिस को फास्ट टैग से कटी रकम का स्टेटमेंट भी दिखाया और इस मामले में लिखित शिकायत दी। फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है थाना प्रभारी का कहना है कि वह मामले की छानबीन करेंगे, अगर कुछ गलत मिला तो मुकदमा दर्ज किया जायेगा।