– रेल मंत्री को ज्ञापन भेजकर राष्ट्रभक्तों ने जताया विरोध

झाँसी। रेल मण्डल झाँसी के अन्तर्गत आने वाले 45 मंदिरों को तोड़े जाने के संबंध में रेल प्रशासन द्वारा नोटिस जारी करने पर आक्रोशित राष्ट्रभक्त संगठन ने भारत सरकार के रेल मंत्री को ज्ञापन भेजकर उक्त कार्यवाही रुकवाने तथा दोषी अधिकारियों पर कार्यवाही किये जाने की मांग की है।
भारत सरकार के रेल मंत्री को भेजे गये ज्ञापन में राष्ट्रभक्त संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष अंचल अडजरिया ने बताया कि झाँसी मण्डल अन्तर्गत झॉसी स्टेशन, ओरछा स्टेशन, ग्वालियर स्टेशन, मुरैना, महोबा, बांदा आदि स्टेशनों पर स्थित मंदिरों को ध्वस्त किये जाने सम्बन्धित आदेश रेल प्रशासन के द्वारा निर्गत किये गये है, जबकि कोई भी मंदिर रेल संचालन में बाधा नही है। हाईकोर्ट उत्तराखण्ड के द्वारा जो आदेश किये गये है वह रेल संचालन में बाधा बन रहे निजी मकानों एवं रेल सम्पत्ति पर बने भवनों के ध्वस्तीकरण के आदेश है उनको भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रेलवे नहीं तोड़ पाई है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि पहले इनको कही पर स्थापित करें उसके बाद इन भवनों का ध्वस्तीकरण करें।

अंचल ने कहा कि मुरैना स्टेशन पर इंसान को तो छोड़ो, स्वयं हनुमान जी को रेलवे के अधिकारियों द्वारा अतिक्रमणकारी बता दिया गया है। अमर उजाला में इस बाबत समाचार प्रकाशित किया है। निवाड़ी स्टेशन के पास बने एक मंदिर को रेल प्रशासन द्वारा ध्वस्त किया है। अंचल ने कहा कि दोषी अधिकारियों तथा कर्मचारियों के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही करने के साथ ही भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति न हो की अकारण जो धार्मिक स्थल जो रेल संचालन में बाधा नहीं है। अन्यथा की स्थिति में राष्ट्रभक्त संगठन ऐसे अधिकारियों के खिलाफ जनमानस की भावनाओं को आहत करने के बाबत मुकदमा कायम कराने को बाध्य होगा । इस अवसर पर संजय बामी, दीपक, साहिल मिश्रा मनोज ,अर्पित शर्मा आदि उपस्थित रहे