Jhansi. एन.एफ.आई.आर. के आह्वान पर तथा नाॅर्थ सेंट्रल रेलवे इम्पलाईज संघ के महामंत्री आर पी सिंह के निर्देशानुसार एन पी एस को खत्म करने पर कोई निर्णय न लिये जाने एवं मजदूर विरोधी रूख अपनाये जाने के विरोध में नाॅर्थ सेंट्रल रेलवे इम्पलाईज संघ झांसी द्वारा मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय पर द्वार सभा का आयोजन मण्डल अध्यक्ष राम कुमार सिंह की अध्यक्षता में किया गया और 8 सूत्रीय ज्ञापन मंडल रेल प्रबंधक को सौंपा जिसमें एनपीएस को खत्म करने व कोविड-19 के दौरान नही दिये गये मंहगाई भत्ते को दिलाने की माॅग की।

सभा को संबोधित करते हुए मण्डल अध्यक्ष राम कुमार सिंह ने कहा कि सरकार कर्मचारियों के दमन में अंग्रेजो से भी दो कदम आगे जा रही है परंतु मैं इस मंच के माध्यम से चेतावनी देता हूॅं कि नाॅर्थ सेंट्रल रेलवे इम्पलाईज संघ सरकार द्वारा चलाये जा रहे दमन के इस मंसूबे को कभी पूरा नहीं होंने देंगी। इसके साथ ही उन्होने आंदोलन की आगे की रूप रेखा के बारे में बताते हुये कहा कि अगर सरकार ने एनपीएस को खत्म करने की माॅग नही मानी तो नाॅर्थ सेंट्रल रेलवे इम्पलाईज संघ आंदोलन के हर स्तर तक जायेगा ।

प्रमुख वक्ताओं के द्वारा यह बताया गया कि किस प्रकार एन पी एस लागू होने के कारण वर्तमान समय में किसी भी कर्मचारी को अभी यह तक पता नहीं है कि उसका कटौती का पैसा किसके पास जा रहा है और सेवानिवृत्त होने पर मुझे पेंशन कौन देगा और देगा भी या नहीं यह शंका कर्मचारी को दिन प्रतिदिन कमजोर कर रही है।

प्रमुख वक्ताओं में सर्व श्री इंद्रविजय सिंह, महेंन्द्र सेन, विवेक चड्डा, मो. उमर खान, श्रीमती आरती तमोरी, वी के सिंह, संजीवन राय, कामता प्रसाद साहू, इत्यादि उपस्थित रहे। इस दौरान श्री टी. पी. सिंह, जिंसी मैथ्यू, अरूण गुप्ता, प्रमोद कुमार घनश्याम अंकित भटनागर, सुभास चन्द्र बोस, महेन्द्र लखेरा, नीतेश कुशवाहा, संतोष तिवारी, इत्यादि उपस्थित रहें। सभा का संचालन संजीव नायक ने और आभार उमर खान द्वारा व्यक्त किया गया।