झांसी। जनपद के रक्सा के सिजवाहा नहर में पांच दिन पूर्व लापता हुई छात्रा अंजली परिहार उर्फ आकांक्षा की लाश छठवें दिन मंगलवार को दतिया मप्र में अंगूरी बैराज से बरामद हो गई। इटावा से आई एसडीआरएफ टीम ने करीब आठ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसे खोज निकाला। भाई योगेंद्र ने जूते एवं कपड़ों से शिनाख्त की।

गौरतलब है कि प्रेमनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत केके पुरी कालोनी निवासी छात्रा आकांक्षा परिहार (21) ने रक्सा के सिजवाहा नहर में 22 फरवरी की शाम करीब चार बजे छलांग लगा दी थी। उसके बाद से नहर में रक्सा पुलिस छात्रा की तलाश में जुटी थी, किंतु लाश का कोई सुराग नहीं मिला था। लाश की तलाश के लिए एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई। एसडीआरएफ टीम ने मंगलवार को सुबह छह बजे से नहर से लेकर अंगूरी बैराज के बीच तलाश शुरू की। करीब आठ घंटे बाद दोपहर 2.10 मिनट पर अंगूरी बैराज के पास दतिया को पानी सप्लाई करने वाली टंकी के पास झाड़ियों में आकांक्षा का सड़ा शव बरामद हो गया।

सूचना मिलने के बाद मृतका का भाई योगेंद्र भी मौके पर पहुंच गया। उसने आकांक्षा के जूते एवं कपड़ों से शिनाख्त की। इसके बाद मप्र की चिरुला पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। बुधवार को दतिया में उसका पोस्टमार्टम कराया जाएगा।
तीन थानों के बीच उलझा मामला
छात्रा का शव भले ही बरामद हो गया, किंतु मामला तीन थानों के बीच फंसा है। दरअसल प्रेमनगर निवासी मृतक छात्रा का शिक्षक से झगड़ा प्रेमनगर में हुआ था जबकि उसने रक्सा थाना क्षेत्र में नहर में छलांग लगाई और उसका शव दतिया में बरामद हुआ। इस स्थिति के चलते मामला तीन थाना क्षेत्रों में फंस गया है। दतिया पुलिस का कहना है कि रक्सा में छात्रा ने नहर में छलांग लगाई और लाश उनके क्षेत्र में मिली। दतिया पुलिस पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप देंगे। अब गेंद प्रेमनगर व रक्सा थाना पुलिस के पाले में है।