टोड़ी फतेहपुर के जंगल में मुठभेड़ में दो डकैतों को गोली लगी, पकड़े गए, तीन साथी बाइक से भागे

 

Jhansi. झांसी में टोड़ीफतेहपुर के जंगल में स्वाट व पुलिस टीमों और बाइक सवार बदमाशों में उस समय मुठभेड़ हो गई जब वह ढुरबई डकैती काण्ड के माल का बंटवारा कर भागने की फिराक में थे। मुठभेड़ में गोलियां लगने से घायल दो बदमाशों को डकैती के लाखों के माल सहित दबोच लिया जबकि उनके तीन साथी एक बाइक पर भागने में सफल रहे जिनकी पुलिस टीमें लगातार तलाश कर रही है।

गौरतलब है कि होली की रात (8/9 मार्च) जिले के थाना टोडीफतेहपुर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम ढुरबई निवासी श्रवन कुमार के घर में घुस कर बदमाशों ने असलहों के बल पर लगभग 60 लाख की डकैती की घटना को अंजाम दिया गया था। इस घटनाक्रम में बदमाश लाखों कीमत के सोने चांदी के जेवरात और नकदी लूट कर भाग गए थे। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने सीओ मऊरानीपुर के नेतृत्व में तीन अलग अलग पुलिस की टीमों का जिसमे स्वाट टीम का गठन कर डकैती कांड की घटना का जल्द से जल्द अनावरण करने के निर्देश दिए थे।

देर रात एसएसपी राजेश एस के निर्देशन में स्वाट टीम, थाना टोडीफतेहपुर पुलिस जंगलों में कांबिंग कर रही थी तभी दो बाइक सवार 5 डकैतों से आमना सामना हो गया। बदमाश डकैती के माल का बंटवारा कर रेवन के जंगल की तरफ भागने की फिराक में थे। पुलिस टीमों को अपने पास आता देख बदमाशों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। जबाव में पुलिस टीमों ने भी फायरिंग कर दी। जिसमे एक बाइक सवार दो डकैत बंटी उर्फ सलमान निवासी बराठा ओर सोनू निवासी पारीछा के पैर में गोली लगने से घायल हो गए। वही उनके तीन अन्य साथी बाइक पर फरार हो गए जिनकी पुलिस टीम लगातार तलाश कर रही है।

पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों से ढुरबई डकैती काण्ड का 2 सौ ग्राम सोना, 3 किलो चांदी, एक लाख रुपए व घटना में प्रयुक्त असलहा बरामद कर लिया। पकड़े गए बदमाशों में एक उस्मान एटीएम कटिंग व डकैती के मामलों में जेल जा चुका है।