सनकी पति ने कुल्हाड़ी मारकर पत्नी को मौत का निवाला बनाया 

झांसी। आखिरकार वह छह दिन मेडिकल कॉलेज में जिंदगी के लिए संघर्ष करते करते मौत से हार गई। निवाड़ी निवासी इस महिला को उसके सनकी पति ने कुल्हाड़ी मार कर अधमरा कर दिया। पिछले छह दिन से वह मेडिकल कॉलेज में भर्ती थी जहां उसकी मौत हो गई।

दरअसल, निवाड़ी के धरमपुरा गांव निवासी राकेश की पत्नी सीमा अपने पुत्र मनीष (17) के साथ मेहनत मजदूरी करने अलवर चली गई थी। इसी पांच मार्च को वह दोनों वापस धरमपुर गांव आए थे। अलवर में ही गांव के दूसरे लोग भी काम करते हैं। इन लोगोें ने राकेश को उसकी पत्नी के बारे में कई उल्टी-सीधी बातें कही थीं। इससे पति व पत्नी के बीच झगड़ा शुरू हो गया।

परिजनों के अनुसार होली पर सात मार्च को सीमा ने बेटे मनीष को दस हजार रुपया देकर निवाड़ी में नया फोन लेने भेज दिया और छोटे बेटे हल्कू को लेकर गांव के हनुमान मंदिर के पास खेत में चली गई। यहां राकेश पहले से मौजूद था। यहां भी दोनों के बीच झगड़ा हो गया। गुस्से में आकर राकेश ने पास में रखी कुल्हाड़ी से सीमा पर ताबड़तोड़ कई वार कर डाले।
सीमा लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़ी। यह देखकर बेटा हल्कू के शोर मचाने पर गांव के लोग भी जुट गए। घायल सीमा को पहले निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से उसे मेडिकल कॉलेज ले आया गया। नाजुक हाल देख उसे इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया था। जहां गत सुबह उसने दम तोड़ दिया।
बताया गया है कि पति राकेश सनकी मिजाज का था। राकेश घर में ही रहकर छोटा-मोटा काम करता है। लड़ाई के दौरान राकेश ने सीमा के सिर पर ताबड़तोड़ तीन वार किए थे। खून से सनी कुल्हाड़ी लेकर पति खुद निवाड़ी थाने पहुंच गया था। उसने पुलिस को बताया था कि  उसने अपनी घरवाली को कुल्हाड़ी मार दी है। वह लहूलुहान हालत मेें खेत में पड़ी है। उसकी बात सुनने के बाद पुलिस गांव पहुंची। पुलिस ने उसी दिन राकेश को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। सीमा की मौत से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।