लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले से एक ऐसी अनोखी शादी का मामला सामने आया है जिसमें बुआ के घर शादी में शामिल होने आई लड़की को एक लड़के से प्यार होता है और दूसरे दिन ही दोनों शादी कर लेते हैं।

मिर्जापुर जनपद के विंध्याचल थाना क्षेत्र के महड़ौरा गांव में एक अनोखी विवाह रस्म देखने को मिली है। विरोही-महड़ौरा गांव निवासी चंद्रबली कुशवाहा की बेटी की शादी 14 मार्च, मंगलवार को थी। शादी में प्रयागराज जनपद के मांडा निवासी अनीता मौर्य भी अपने परिवार के साथ बुआ के यहां कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आई थी। विवाह में शामिल होने आई अनिता को उस गांव के ही कमलेश नाम के युवक से चंद मुलाक़ात में इतना प्यार हो गया कि दोनों विवाह के लिए हठ करने लगे। यह बात लड़की के माता-पिता को नापसंद थी। उन्होंने लड़की को समझाने का प्रयास किया लेकिन जब सफलता नहीं मिली तो दोनों घर वापस लौट गए।

माता-पिता के घर वापस लौटने के बाद लड़की के कन्यादान करने को चाचा-चाची तैयार हो गए। इसके बाद अगले दिन 15 मार्च, बुधवार को दोनों की शादी गांव में स्थित राम जानकी मंदिर में हिंदू रिति रिवाज के अनुसार धूम धाम से संपन्न हुई। इस विवाह में गांव वालों ने भी बढ़चढ कर हिस्सा लिया। इस शादी की यह बात महत्वपूर्ण रही कि एक रुपये दहेज नहीं लिया गया।