झांसी । जिले के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के पूर्व पार्षद गुलशन यादव द्वारा बाहुबल से अवैध रूप से कब्जायी गयी लगभग 90 लाख रुपए कीमत की जमीन को जिला प्रशासन ने कब्जा मुक्त कराया।
इस अवैध कब्जे को हटाने के लिए कोर्ट से मिले आदेश का पालन कराने के लिए तहसील प्रशासन पुलिस बल के साथ थाना सीपरी अंतर्गत हरकिशन कॉलेज के पास पहुंचा और तबेला बनाकर अवैध रूप से कब्जयायी गयी लगभग एक हजार वर्गमीटर भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया।
इस दौरान झांसी तहसीलदार डॉ़ लाल कृष्ण ने बताया कि उर्मिला देवी और अंकित अग्रवाल की शिकायत पर कोर्ट की कार्रवाई के तहत हदबंदी कराये जाने के आदेश दिये गये थे। मौके पर पाया गया कि गुलशन यादव ने उर्मिला की लगभग एक हजार वर्गमीटर भूमि पर अवैध रूप से तबेला बनाकर कब्जा किया हुआ है। जमीन पर उर्मिला देवी को कब्जा दिलाया गया। इस जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया है जिसकी संभावित बाजार कीमत लगभग 90 लाख रुपए हैैै। अंकित अग्रवाल की जमीन पर गुलशन यादव का कब्जा नहीं पाया गया।
कार्रवाई के दौरान झांसी तहसीलदार के साथ साथ कानूनगो ओमर दास, लेखपाल दामोदर, अनुज डेगरे और रोहित आदि के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। गुलशन जेल में बंद हैं।