डायल 112 और जीआरपी ने आरोपी दो फौजियों को पकड़ा, मुकदमा दर्ज 

Jhansi. महारानी लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पर रेलवे यार्ड में कथित फौजियों पर दो महिलाओं ने बलात्कार करने का आरोप लगाने से अफरातफरी मच गई और स्टेशन पर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लग गये हैं। सूचना मिलने पर पहुंची डायल 112 और जीआरपी थाना पुलिस ने आरोपी और महिलाओं थाने लाकर पूछताछ कर मामले की सत्यता की जांच पड़ताल की। इस मामले में पीड़िताओं की शिकायत पर जीआरपी थाने में सेना के जवान संदीप, रवींद्र व सुरेश के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। जीआरपी और सेना पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुईं हैं। दो आरोपियों को गिरफतार कर फरार तीसरे आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक दो महिलाओं ने डायल 112 को सूचना देते हुए बनाया की रेलवे स्टेशन कानपुर यार्ड में खड़ी स्पेशल गाड़ी की बोगी में दो व्यक्तियों ने उनके साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया है, वह दोनों फौजी हैं। इस सूचना पर पहुंची डायल 112 और जीआरपी थाना पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया और महिलाओं व आरोपियों से पूछताछ की।

इस मामले में आरोपियों ने महिलाओं पर ही मोबाइल चोरी का आरोप लगा दिया। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया की दोनो महिलाएं यार्ड में खड़ी उनकी बोगी में घुसी और मोबाइल चोरी कर ले गई थीं। उनका कहना है की बिना अनुमति के हमारी बोगी में महिलाए कैसे घुसीं। इधर, महिलाओं का कहना है की उन्हे एक फौजी उन्हें मोबाइल फोन चोरी के बहाने लेकर कानपुर यार्ड में खड़ी स्पेशल गाड़ी में आया था। यहां कोच में उनके साथ गलत काम किया।

इस मामले में जीआरपी सीओ ने बताया अभी मामले की जांच चल रही है। फिलहाल पीड़िताओं की शिकायत पर जीआरपी थाने में सेना के जवान संदीप, रवींद्र व सुरेश के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। जीआरपी और सेना पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुईं हैं। फरार आरोपी की तलाश भी शुरू कर दी गई है।