पत्नी से कहासुनी के बाद पति साड़ी के फंदे पर झूला

 झांसी। जिले के थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बड़ागांव गेट बाहर नशे के आदी युवक ने पत्नी से कहासुनी के बाद उसी की साड़ी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। उधर, उसकी तीन साल की बेटी रोली पिता का शव देखकर बेहोश हो गई। पलक झपकते ही हंसते खिलखिलाते परिवार की खुशियों पर ग्रहण लग गया।

परिजनों के मुताबिक धर्मेंद्र साहू (37) प्राइवेट काम करता था। वह नशे का आदी था। इस वजह से कमाई का पैसा घर में न देकर नशे में उड़ा देता था। परिवार का खर्च चलाने के लिए उसकी पत्नी मनीषा आस-पड़ाेस में झाड़ू पोछा का काम करने लगी थी। हमेशा की तरह शुक्रवार शाम धर्मेंद्र नशा करके घर लौटा था। पिछले चार दिनों से वह काम पर भी नहीं जा रहा था। इस बात पर मनीषा ने जब उसे पूछताछ की तब दोनों में कहासुनी हो गई। इसके बाद मनीषा काम करने बाहर निकल गई।

बताया गया है कि रात करीब साढ़े आठ बजे जब काम से मनीषा घर लौटी, तब कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। अंदर देखने पर धर्मेंद्र साड़ी के फंदे से लटका था। यह देख उसकी चीख निकल गई। थोड़ी देर बाद पुलिस भी पहुंच गई। उसके तीनों बच्चे रोली (3), वैष्णवी (2) एवं रौनक (1) भी वहां थे। पिता को फंदे पर लटका देख बड़ी बेटी रोली बेहोश हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शनिवार को पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

नशे में उड़ा रहा था कमाई की रकम
भाई राकेश ने बताया कि मृतक धर्मेंद्र पंक्चर की दुकान पर काम करने के साथ मजदूरी करता था। 4 दिनों से वह काम पर नहीं जा रहा था। कमाई की रकम वह घर न देकर नशा में उड़ा रहा था। इस बात को लेकर घर पर झगड़ा हो रहा था।