झांसी । उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव -2023 में झांसी नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी के मेयर सहित पार्षदों की जीत सुनिश्चित करने के लिए कमर कस ली गई है। इसी क्रम में 21 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की झांसी नगर निकाय चुनाव प्रभारी बेबीरानी मौर्य ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि भाजपा में गरीबों, दलितों, वंचितों ,महिलाओं को पूरा सम्मान दिया जाता है यही कारण है कि लोग विपक्षी दलों को छोड़ भाजपा में शामिल हो रहे हैं। भाजपा के लिए यही जीत का मंत्र है और दावा किया कि इसी मंत्र से निकाय चुनाव में भी जीत हासिल करेंगे।

उन्होंने कहा भाजपा की अलग पहचान है। “ हम भारत माता की जय बोलते हैं। गरीबों, महिलाओं, दलितों और वंचितों के लिए काम करते हैं उन्हें सम्मान देते हैं इसलिए जनता हमारे साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि वह स्वंय दलित समाज से आती हैं पार्टी ने उन्हें राज्यपाल के पद तक पहुंचाया।”

श्रीमती मौर्य ने कहा कि केंद्र और राज्य की मोदी -योगी सरकार ने दोनों स्तरों पर जबरदस्त काम किया है और बड़ी संख्या में लोग विशेषकर दलित और वंचित समाज के लोग उन योजनाओं को लाभ ले रहें हैं । इसी कारण भाजपा जन जन के बीच लोकप्रिय है और इन्ही के बल पर चुनाव की वैतरणी पार करेगी। उन्होंने बताया कि बहुजन समाज पार्टी के कानपुर-बुंदेलखंड- ग्वालियर-चंबल संभाग के पूर्व समन्वयक भूपेंद्र आर्या अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए हैं। महापौर के पद पर खड़े हुए तीन उम्मीदवार भी भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में आगे आ गये हैं। बसपा के पूर्व पार्षद राजेंद्र अहिरवार ने भी भाजपा उम्मीदवार को समर्थन दे दिया। यह सभी, भाजपा के उम्मीदवार बिहारी लाल आर्य के समर्थन में आ गये हैं।
इस चुनाव में टिकट वितरण के बाद से ही उठ रहे विरोध के स्वर और विशेष रूप से वाल्मीकि समाज के विरोध के सवाल पर कहा कि वह हमारा विरोध तो नहीं करेंगे वह हमारे साथ हैं। अगर किसी कारण से वाल्मीकि समाज का टिकट नहीं हुआ है तो आगे समायोजित करेंगे। टिकट नहीं मिलने से नाराज़ महिलाओं द्वारा भी विरोध करने पर कहा कि पार्टी ने 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को दी हैं। निवर्तमान पार्षद द्वारा निर्दलीय उम्मीदवार को डराने धमकाने के आरोप पर श्रीमती मौर्य ने आरोपों से पूरी तरह से कन्नी काटते हुए कहा कि भाजपा में ऐसा नहीं होता लेकिन यदि किसी ने शिकायत की है तो अधिकारी संज्ञान लेंगे। चुनाव तो है कि आरोप प्रत्यारोपों का दौर । यह सब तीन अप्रैल तक चलेगा इसके बाद सब सामान्य हो जाएगा।

इस दौरान मेयर पद के भाजपा उम्मीदवार बिहारी लाल आर्य, सांसद अनुराग शर्मा, एमएलसी रमा निरंजन,  झाँसी सदर विधायक रवि शर्मा, बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा, जिला पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम, महानगर जिलाध्यक्ष मुकेश मिश्रा, निवर्तमान मेयर रामतीर्थ सिंघल और पूर्व महापौर किरण वर्मा के अलावा पार्टी के पदाधिकारी, मीडिया प्रभारी सौरभ मिश्रा और प्रियांशु डे भी मौजूद रहे।