झांसी। जिले के थाना नवाबाद क्षेत्र अंतर्गत मेडिकल कालेज के सामने स्थित करगुवां पहाड़िया पर जैन तीर्थ स्थल ” करूणा स्थली” में शटर काट कर चोर दानपेटी चोरी कर ले गए। इस घटनाक्रम से जैन समाज आक्रोशित हैं।

नवाबाद थाना क्षेत्र के मेडिकल कोलेज स्थित करगुवां पहाड़िया पर बने भगवान महावीर स्वामी के करुणा स्थली पर देर रात चोरों ने धावा बोल दिया। चोरों ने मंदिर का शटर काट कर उसके अंदर रखी दान पेटी चोरी कर ली। सूचना पर पुलिस और जैन समाज के लोग मौके पर पहुंच गए। इस घटनाक्रम से जैन समुदाय में आक्रोश बना हुआ है। पुलिस द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है कि चोर मंदिर से और क्या क्या चोरी कर ले गए, दानपेटी में कितना रुपया था। बताया गया है कि दान पेटी काफी समय से नहीं खुली हुई थी।

जैन समाज द्वारा गहरा रोष व्यक्त

इस मामले में चंदा प्रभु जिनालय सिविल लाइन झांसी की बैठक कार्य अध्यक्ष निलय जैन की अध्यक्षता में हुई जिसमें जिनालय के महामंत्री राजीव अहिंसा ने करगुंवा स्थित जैन तीर्थ स्थल ” करूणा स्थली” में चोरों व्दारा रात्रि में की गई घटना पर गहरा रोष व्यक्त किया। निलय जैन ने कहा कि गत दिवस चोरों ने दुस्साहस तरीके से शटर काटकर मंदिर जी की गुल्लक की चोरी करने का घोर जघन्य अपराध किया है जिसका जैन समाज घोर निंदा करता है। श्री जैन ने कहा कि क्षेत्र में इस तरह की घटना बहुत ही निंदनीय है मंदिर जैसे पवित्र स्थल को भी चोरों ने नहीं छोड़ा यह बहुत ही चिंता का विषय है। बैठक में वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक जैन, कैलाश जैन वर्धमान, प्रकाश चंन्द जैन, इंजी सतीश जैन, पदम जैन रानीपुर , प्रदीप जैन छतरपुर, आर के जैन, अजीत जैन बरुआसागर, अजीत जैन रेलवे, रविंद्र जैन रेलवे, मनोज जैन, डा यू के जैन सहित विद्या जैन, डा नीलम जैन, सुलोचना जैन, रीता प्रदीप जैन आदित्य, सरिता जैन, साधना जैन, शर्मिला जैन, प्रतिभा जैन, अंजू जैन, शशि जैन, संध्या जैन, सपना जैन, आदि ने चोरी की घटना पर गहरा रोष व्यक्त कर पुलिस प्रशासन से अति शीघ्र घटना का खुलासा किए जाने की मांग की। संचालन प्रभात जैन ठेकेदार ने किया।