– लखनऊ में स्वादिष्ट बुंदेली फूड फेस्टिवल की योजना 

झांसी। वीरांगना की नगरी झांसी में नटराज सरोवर पोर्टिको के तत्वावधान में शुक्रवार 12 से 21 मई तक “लखनऊ फूड फेस्टिवल” का अनोखा यादगार आयोजन किया जा रहा है।

यह जानकारी डायरेक्टर पवित्र खन्ना एवं एक्जूक्यूटिव सैफ आलोक तिवारी ने देते हुए बताया कि इस तरह का आयोजन लज़ीज़ स्वाद के शौकीनों के लिए खास होगा ।आपने बताया कि लखनऊ अपने उत्कृष्ट खाने और समृद्ध रसोई इतिहास के लिए जाना जाता है। इस उत्सव का मुख्य उद्देश्य शहर के विभिन्न व्यंजनों की विविधता का प्रदर्शन करना है और सभी खाद्य प्रेमियों के लिए एक संवेदनशील अनुभव प्रदान करना है।

डायरेक्टर खन्ना ने बताया कि दस दिवसीय यह आयोजन नटराज सरोवर के रुफटाप एरिया में रात्रि 8 से 11 बजे तक होगा, जिसमें प्रतिदिन अलग अलग तरह का मैन्यू होगा। एक्जूकेटिव सैफ आलोक तिवारी ने बताया कि दस दिन के उत्सव के दौरान, लखनऊ के प्रसिद्ध कबाब, बिरयानी और शाकाहारी व्यंजनों के साथ-साथ मीठे और शाही स्वाद के बिन्दुओं जैसे लस्सी और कुल्फी आदि का मजा मिलेगा।
इस उत्सव के दौरान कुशल परिषदों, खाना पकाने के प्रदर्शन और रसोई उत्साहियों के लिए खाद्य प्रतियोगिता भी होगी। प्रतियोगिता में दो विनर्स को गोआ टूर का आकर्षक आफर मिलेगा, इसके अतिरिक्त लखनऊ की कला, संगीत और संस्कृति के जश्न में पारंपरिक पकाने की विधियों और पारंपरिक सामग्रियों के महत्व को उजागर किया जाएगा। इस उत्सव से स्थानीय पर्यटन और नटराज सरोवर व बुंदेलखण्ड के विविध खाद्य उद्योग को बढ़ावा मिलेगा।
आपने सभी का निरंतर सहयोग और इस उत्सव के दौरान मजेदार खाद्य अनुभव के लिए प्रतिभागियों स्वागत किया है। श्री तिवारी ने बताया कि आगामी 19 मई को जिला प्रशासन के आला अधिकारी एवं लखनऊ सेलिब्रिटी रहमान भी मौजूद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि सुपर फूड कैटेगरी में आने वाले स्वादिष्ट बुंदेली फूड का भी इसी प्रकार का आयोजन लखनऊ में करने की योजना है ताकि शौकीनों को पारम्परिक बुंदेली व्यंजनों के प्रति आकर्षित किया जा सके। उन्होंने बताया कि नटराज सरोवर इस प्रकार के आयोजन समय समय पर करता रहेगा। इस दौरान जनरल मैनेजर सूरज करकेरा, फूड मैनेजर अमित सिंह एवं एक्जूकेटिव असिस्टेंट मैनेजर अभिषेक कुमार सिंह मौजूद रहे।अभिषेक सिंह ने आभार व्यक्त किया।