Oplus_131072

झांसी/गुरसरांय। जिले की मण्डी समिति गुरसरांय परिसर में उस समय हड़कंप मच गया जब लगभग 55 वर्षीय व्यापारी ने झांसी के एक व्यापारी द्वारा कारोबार के लाखों रूपए हड़प लेने से जबरदस्त आर्थिक तंगी व लाखों की देनदारियों से जूझते हुए मौत को गले लगा लिया।

गुरसरांय निवासी विनोद सेठ (55 वर्ष) पुत्र छक्की सेठ ने कल मण्डी परिसर में ही सल्फास खा लिया। हालत बिगड़ने पर आनन-फानन उसके परिजन उसे झांसी मेडिकल कॉलेज ले गए जहां उपचार दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया इसके बाद मृतक का शव पोस्टमार्टम होने के बाद आज 14 अप्रैल को गुरसरांय लाया गया। यहां उसके पारिवारिक जनों से लेकर बड़ी संख्या में व्यापारी अंतिम संस्कार में उपस्थिति रहे।

बताया गया है कि जिले की कृषि उत्पादन मण्डी समिति गुरसरांय में विनोद सेठ पुत्र स्वर्गीय छक्की सेठ मण्डी में किसी दूसरे व्यापारी के नाम पर गल्ला का कारोबार करता था जिसके चलते उसने कई किसानों का माल खरीदा था और जिसका भुगतान न करने के चलते वह बुरी तरह परेशान था।  दरअसल, उसने अपना माल झांसी के एक व्यापारी को बेचा था लेकिन झांसी का व्यापारी उसका भुगतान नहीं कर रहा था जिसके चलते वह किसानों का भुगतान व अन्य देनदारियां नहीं चुका पा रहा था। परेशान किसान भी उसे अपनी उपज बिक्री का पैसा मांग रहे थे लेकिन विनोद भुगतान करने में असमर्थ था। झांसी के बड़े कारोबारी द्वारा भुगतान नहीं करने से आर्थिक तंगी से परेशान होकर उसने मंडी में ही सल्फास की गोली खाकर अपनी जीवन लीला खत्म करने के लिए कदम उठाया।

सुसाइड नोट खोलेगा मौत का कारण

बताया गया है कि मृतक विनोद सुसाइड नोट भी छोड़ गया है जिसमें आत्महत्या का कारण स्पष्ट हो सकता है। समझा जा रहा है मृतक विनोद ने सल्फास खाने के पहले उसका भुगतान जो कारोबारी नहीं कर रहा था उसको उसने सुसाइड नोट में लिखा है। यह विस्तृत कार्यवाही 15 अप्रैल को होगी जिसमें आत्म हत्या का कारण स्पष्ट हो जावेगा।