नगर निगम चुनाव में भाजपा ने तीसरी बार लगातार जीत दर्ज कर इतिहास रचा

बिहारी लाल ने एकतरफा मुकाबले में मेयर सीट पर विजय पताका फहराई 

झांसी । शनिवार की दोपहर झांसी नगर निगम चुनाव की मतगणना पूरी हो गई। मतगणना के शुरुआती दौर से ही आगे चल रही भारतीय जनता पार्टी ने झांसी में मेयर की सीट पर कब्जा कर लिया। बाहरी के नारे को नकारते हुए पार्टी के उम्मीदवार बिहारी लाल ने 83548 वोटों से जीत दर्ज की जबकि दूसरे नंबर पर कांग्रेस के प्रत्याशी अरविंद श्रीनिवास रहे। उन्हें 39903 वोट पर संतोष करना पड़ा, जबकि विजेता रहे बिहारी लाल को 123451 वोट मिले। 21570 वोट हासिल कर तीसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी के भगवान दास फुले रहे। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सतीश जतारिया को 21029 मत पाकर चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा। आम आदमी पार्टी के नरेश वर्मा को 5621 व बुंदेलखंड क्रांति दल के शिवदयाल को 1568 वोट मिले। नगर निगम चुनाव में झांसी के 2850 वोटरों ने नोटा का बटन दबा कर किसी भी प्रत्याशी पर विश्वास व्यक्त नहीं किया।

गौरतलब है कि झांसी में मेयर की सीट भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गयी थी क्योंकि विपक्ष व विरोधियों ने चुनाव प्रचार के दौरान बिहारी लाल के बाहरी होने का प्रचार किया था, किंतु झांसी में हुई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभा ने पासा पलट दिया। मुख्यमंत्री की माफिया के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई और तीखे तेवर के कारण भाजपा उम्मीदवार को वोटरों का जमकर समर्थन मिला। बता दें कि पिछले महीने ही झांसी में माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम का एनकाउंटर आम जन में चर्चा में रहा ‌‌।

झांसी सीट से बीजेपी ने 2013 और 2018 में भी जीत हासिल की थी मगर इस बार बीजेपी नेता बिहारी लाल ने सबसे अधिक मार्जिन से विजय पताका फहराई। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के अरविंद श्रीनिवास को 83548 मतों से शिकस्त दी।

जीत का झांसी की जनता को दिया श्रेय
बिहारी लाल आर्य ने मेयर की सीट पर विजय पताका फहराने में झांसी की जनता को श्रेय दिया। उन्होंने कहा कि वह झांसी में ऐतिहासिक विकास करेंगे और जो भी वायदे किए हैं उन्हें पूरा करूंगा।