विधान मंडल सदस्यों के आवासीय परिवाद सम्बन्धी जांच समिति का सभापति बनाने पर आभार जताया 

झांसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा विधान परिषद सदस्य रमा आरपी निरंजन को बड़े पद से नवाजा गया है। पार्टी के प्रति सक्रियता व समर्पण को देखते उन्हें विधान मंडल सदस्यों के आवासीय परिवाद सम्बन्धी जांच समिति का सभापति बनाया गया है। सभापति बनाकर मुख्यमंत्री ने रमा निरंजन का सियासी कद बढ़ा दिया है।

झांसी में भाजपा कार्यालय में मीडिया से रूबरू होते हुए रमा निरंजन ने सभापति पद पर सुशोभित होने पर  मुख्यमंत्री के साथ ही राष्ट्रीय, प्रांतीय व स्थानीय नेतृत्व, पार्टी पदाधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में विभिन्न विभागों के गेस्ट हाउस की सुविधाओं की जांच के लिए दौरे करेंगीं। जो कमियां मिलेंगी, उन्हें दुरुस्त कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कमेटी के साथ प्रतिवर्ष नौ मंडलों का दौरा करेंगी। इसके तहत जुलाई माह में झांसी, चित्रकूट, इलाहाबाद मंडलों के अंतर्गत सभी जिलों का दौरा कर सभी गेस्ट हाउस की व्यवस्था देखेंगी। इसके बाद अगस्त, सितंबर में बनारस, गोरखपुर, आजमगढ़ मंडल, अक्टूबर, नवंबर में मेरठ, मुरादाबाद, आगरा मंडल का दौरा किया जाएगा। माह जनवरी में दूसरे प्रदेशों के दो प्रदेशों का दौरा प्रस्तावित है।

एक सवाल के जवाब में श्रीमती निरंजन ने कहा कि उनके संज्ञान में लाया गया है कि कुछ जिलों में सरकारी गेस्ट हाउस में अनाधिकृत लोग पहुँच जाते हैं और सुविधाओं का लाभ लेते हैं। इस पर सख्ती से रोक लगाई जाएगी और दोषियों पर कार्यवाही होगी।

नहीं लेंगीं प्रोटोकॉल उन्होंने बताया कि उनके विधान परिषद क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जनपद झांसी, जालौन, ललितपुर में कोई प्रोटोकॉल नहीं देंगीं। अपने जिलों के लोगों से स्वयं मिल कर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगी।

मटर के दाम में एमएसपी पर 8 हजार रुपए प्रति क्विंटल की मांग रमा निरंजन ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर बुंदेलखंड में मटर के दाम एमएसपी पर 8 हजार रुपये प्रति कुंतल करने की मांग उठाई। उन्होंने सूबे के मुखिया को बताया कि बुंदेलखंड में सबसे ज्यादा मटर की पैदावार होने के बाद किसानों को 6800 रुपया प्रति क्विंटल का खर्च आता है जिस पर इस समय 3800 रुपया प्रति क्विंटल की दर से बिक्री हो रही है। किसानों को उनका लागत मूल्य भी नहीं मिल पाने से काफी निराशा है।

इस मौके पर महानगर जिलाध्यक्ष मुकेश मिश्रा, ग्रामीण जिलाध्यक्ष जमुना कुशवाहा, महामंत्री अमित साहू, अतुल जैन, मीडिया प्रभारी प्रियांशु डे आदि मौजूद रहे।