कर्ज चुकाने को सीमेंट कारोबारी के तकादे के गायब किए 19 लाख रुपए व दो मोबाइल फोन बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार 

झांसी। 27 मई को जिले में पूछ थाना क्षेत्र में देर रात तकादा करके आ रहे सीमेंट कारोबारी के सेल्समैन के साथ आंखों में मिर्च झोंक कर की गई 19 लाख रुपए की लूट की घटना को पीड़ित सेल्समैन ने ही अपने दोस्त से मिल कर अंजाम दिया था। अपना कर्ज चुकाने के लिए सेल्समैन ने खुद योजना बना कर लूट की घटना की कहानी गढ़ी थी। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से लूटे 19 लाख रुपए, बाइक व दो मोबाइल फोन बरामद कर लिए है। इस लूटकांड का खुलासा करने में चिरगांव, एसओजी और पूंछ थाना पुलिस ने कड़ी मशक्कत की।

दरअसल, 27 मई की देर रात सीपरी बाजार के सिद्धेश्वर नगर निवासी दीपेंद्र पुत्र जुगत सिंह ने पूछ पुलिस को सूचना देते हुए बताया था की वह सीमेंट कारोबारी सीपरी मिशन कंपाउंड निवासी अजय साहू का कोच निवासी व्यापारी संजय अग्रवाल से 19लाख रुपया लेकर बाइक से वापस घर आ रहा था तभी पूछ थाना क्षेत्र में बाइक सवार तीन बदमाशों ने उसकी आंखों में मिर्च झोंक कर 19 लाख रुपया लूट लिए और फरार हो गए।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल और सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद घटना संदिग्ध लगने पर जब दीपेंद्र से कढ़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया की उस पर काफी कर्जा है, उसे निपटाने के लिए 19 लाख रुपए लूट की योजना बनाई। इसको  अंजाम देने के लिए उसने अपने दोस्त मनोज अहिरवार निवासी ब्रह्म नगर को तैयार कर लिया।

दोनों ने मिलकर 19 लाख रुपए लूट की फर्जी कहानी गढ़ी। उसने अपनी आंखों में मिर्च पाउडर झोंक लिया। पाउडर वह लोग पहले से ही अपने पास रखे हुए थे। इसके बाद मनोज नोटों से भरा बैग व उसके दोनों मोबाइल फोन लेकर चला गया। इसके बाद उसने लूट की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी दीपेंद्र के साथी मनोज अहिरवार निवासी ब्रम्हनगर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से लूट के 19 लाख रुपया, दो मोबाइल फोन और बाइक को बरामद कर लिया। पुलिस ने सेल्समैन व उसके दोस्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।