केन्द्र सरकार के सफलतम 9 वर्ष पूर्ण होने पर गिनवाई उपलब्धियां

झांसी में मढ़िया महाकालेश्वर मंदिर कॉरीडोर के रूप में विकसित होगा 

झांसी। झांसी सदर विधायक रवि शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की सीमाएं व सम्मान सुरक्षित है । मोदी सरकार की 9 वर्षों की उपलब्धियों ने विपक्ष को हांसिए पर ला खड़ा किया है। 9 वर्षों में समाज के अंतिम पायदान पर खड़े गरीब से गरीब व्यक्ति के पास जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा है। उन्होंने केंद्र सरकार की उन तमाम उपलब्धियों को भी दिलवाने का कार्य किया जिनके चलते भारतीय जनता पार्टी सरकार एक के बाद एक चुनाव में अपना परचम लहराने का मौका मिला।

सदर विधायक ने केंद्र सरकार द्वारा सेवा और सुशासन के सफलतम 9 वर्ष पूर्ण होने पर शुक्रवार को भाजपा जिला कार्यालय पर मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में डिफेंस कॉरिडोर स्थापित किए गए और रोजगार का सृजन कैसे हो लगातार 9 वर्षों तक उनके नेतृत्व में काम हुआ है। गांव,गरीब, किसान, मजदूर, अंतिम पायदान पर खड़ा हुआ वह व्यक्ति जिसके पास सुविधाएं नहीं पहुंच रही थीं उन तक सारी सुविधाएं पहुंचाने का कार्य अगर किसी ने किया है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुआ। अब दिल्ली से चलने वाला सौ का नोट सीधे उसके खाते में पहुंचता है। हम योजना का लाभ सीधा लाभार्थी तक पहुंचाने में कामयाब रहे। रेहड़ी पटरी पर काम करने वाला व्यक्ति भी योजनाओं से लाभान्वित हो रहा है। सरकार ने उन्हें भी बैंक से जोड़ने का काम किया। लोन दिलवा कर उनकी साख को बढ़ाने का काम किया।

उन्होंने कहा कि अभूतपूर्व उपलब्धियां वाली है 9 बर्ष की सरकार ने अंतरिक्ष के  साथ साथ सभी क्षेत्र में भी बहुत उन्नति की है। प्रधानमंत्री सम्मान निधि के माध्यम से किसानों को भी वर्ष में 6000 रुपये देने का प्रावधान है। साथ ही एफ पी ओ बनाकर उनकी फसलों को खरीदने का काम किया। किसान खाद के लिए लाइन में लगा करते थे। अब खाद की सब्सिडी सीधे कृषक की खाते में जाएगी। युवाओं के लिए भी तमाम योजनाएं संचालित है। कोविड काल में जब पूरा विश्व चिंतित था उस समय पूरे भारत के लोगों को निशुल्क वैक्सीन लगवाने का कार्य किया। यही नहीं पूरे विश्व में भी हमने वैक्सीन भिजवाने का काम किया। ओर जहां अयोध्या में श्री राम मंदिर को स्थापित किया जा रहा है तो दूसरी ओर बनारस के बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर को भी हमने बनाया और उसे टूरिज्म में विकसित करने का भी काम किया। स्मार्ट सिटी के रूप में हमने महानगरों को स्मार्ट बनाने का काम किया। जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटा कर देश के दो विधान हटाने का काम किया। तीन तलाक की व्यवस्था को सुधारने में भारतीय जनता पार्टी सरकार का खास योगदान रहा। 9 वर्षों में भारत ने अभूतपूर्व उन्नति की है।

उन्होंने बताया कि झांसी में मढ़िया महाकालेश्वर मंदिर को भी शीघ्र ही कॉरीडोर के रूप में विकसित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आश्वस्त भी किया। इस दौरान उन्होंने झांसी के विकास व सौंदर्यीकरण हेतु किए गये कार्यों को गिनाया। स्थानीय मुद्दों के प्रश्नों के जबाब में उन्होंने कहा कि विकास आता है तो समस्याएं भी साथ में आती है, उनके निराकरण के प्रयास किए जा रहे हैं।

इस अवसर पर उनके साथ महापौर बिहारी लाल आर्य, नव निर्वाचित उप सभापति सुशीला दुबे, महानगर अध्यक्ष मुकेश मिश्रा, सुधीर सिंह, महामंत्री अमित साहू, मीडिया प्रभारी प्रियांशु डे आदि उपस्थित रहे।