सहयोगी की पत्नी पर हाथ डालने पर हुई रिटायर्ड बैंक मैनेजर की हत्या, हत्यारोपी गिरफ्तार 

झांसी । जिले में रक्सा थाना क्षेत्र में ग्राम डेली में रिटायर्ड एयरफोर्स आफीसर व कैनरा बैंक मैनेजर धार्मिक आश्रम की आड़ में अय्याशी का अड्डा संचालित कर कई महिलाओं को शिकार बना चुका था, किंतु उसे अपने सहयोगी की बीबी पर ही हाथ डाल देने की कीमत जान देकर चुकानी पड़ी। कुछ दिनों पूर्व ताला बंद कमरे में सड़ती मिली रिटायर्ड बैंक मैनेजर की लाश प्रकरण से जब पुलिस ने पर्दा उठाया तो सभी हतप्रभ रह गए। पुलिस ने हत्यारोपी सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, 14 जून को डेली रक्सा थाना क्षेत्र में ताला लगे मकान रूपी नया आश्रम में लगभग 70 वर्षीय रिटायर्ड बैंक मैनेजर शंकर लाल कुशवाहा का शव मिला था। मृतक की हत्या किसी वजनी वस्तु या धारदार हथियार से करने की संभावना व्यक्त की गई थी। इस मामले में पुलिस ने मृतक से अलग रह रही उसकी पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी थी।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि जांच पड़ताल में पुलिस को आश्रम की तलाशी में तमाम आपत्ति जनक चीजों के साथ साथ शक्तिवर्धक दवाओं का जखीरा भी मिला था । इससे लगने लगा था कि मामला अय्याशी का है। इसी लाइन पर चलते हुए थाना रक्सा पुलिस व स्वाट द्वारा मृतक के सम्पर्कियों से पूछताछ की तो हतप्रभ रह गये और टीम ने हत्यारोपी मोहम्मद यासीन पर शिकंजा कस कर उसे आज दबोच लिया।

पुलिस की कड़ी पूछताछ के बाद हत्यारोपी ने जो खुलासा किया उसके अनुसार मृतक रिटायर्ड बैंक अधिकारी शंकर लाल कुशवाहा अय्याश था। उसकी अय्याशी का परिवार विरोध करता था। इसी के कारण मृतक शंकर लाल अपने परिवार को छोड़कर ग्राम डेली में जमीन लेकर सर्व धर्म आश्रम बनाकर रह रहा था। आश्रम में आने वाले महिलाओं को मृतक शंकर लाल हवस का शिकार बनाता चला गया।

इस दौरान हत्यारोपी मोहम्मद यासीन से भी शंकर लाल की भेंट हो गई और वह उसके जमीन खरीद फरोख्त व घर गृहस्थी से संबंधित काम देखने लगा। इसी दौरान अय्याश शंकर लाल ने हत्यारोपी से मदद के नाम पर उसकी पत्नी को आश्रम में खाना बनाकर खिलाने का काम बताया। हत्यारोपी मोहम्मद यासीन ने शंकरलाल को मदद का वादा करते हुए अपनी पत्नी को मृतक शंकर लाल के आश्रम में भेज दिया।

आश्रम में मृतक ने अपनी काम वासना की पूर्ति हेतु हत्यारोपी की पत्नी से छेड़खानी शुरू कर दी। उसे वश में करने के लिए उसने पिछले माह लगभग 50 हजार रुपए की शापिंग भी कराई थी। मृतक शंकर लाल द्वारा हत्यारोपी की पत्नी से आपत्तिजनक हरकत की। इसकी जानकारी होने पर यासीन ने खौफनाक प्लान बनाते हुए आश्रम में शंकर लाल कुशवाहा का सर दीवार में मारकर व सर पर वजनी पत्थर मार कर हत्या कर पत्नी की बेइज्जती का बदला ले लिया। इसके बाद हत्यारा यासीन कमरे व आश्रम में बाहर से ताले लगा कर फरार हो गया था और इसकी जानकारी तब लगी जब आश्रम से असहनीय बदबू निकलने लगी। फिलहाल पुलिस ने रिटायर्ड बैंक कर्मी की हत्या के आरोप में हत्यारोपी यासीन को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है।