परिजनों ने मार कर चंबल नदी में फेंका, नही मिले शव  
मुरैना मप्र । मासूम बेटी का प्यार करना रास नहीं आया और झूठी शान के लिए पिता ने अपनी बेटी और उसके प्रेमी का कत्ल कर दिया। उनके शवों को चंबल नदी में फेंक दिया ।

ऑनर किलिंग का यह मामला मध्यप्रदेश के मुरैना जिले का है। सोशल मीडिया में एक वीडियो सामने आया है जिसमें लड़की कह रही है हम प्रेम करते हैं और अपनी मर्जी से भागे हैं व शादी करना चाहते है, हमें परेशान ना किया जाएं। जबकि लड़की के पिता ने पुलिस के सामने अपने गुनाह को कबूल कर लिया है लेकिन दो दिन तक नदी में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के बाद भी पुलिस अभी तक उनके प्रेमी जोड़े के शव बरामद नही कर पाई हैं।

दरअसल, मुरैना जिले के रतन बसई गांव में रहने वाले राजपाल तोमर की बेटी शिवानी (19 साल) को 13 जून को गांव के ही बीकेश तोमर और कालिया तोमर ने गांव के बाहर बीहड़ की तरफ जाते देखा तो शक होने पर दोनों ने उसका पीछा किया इस बीच यह खबर उन्होंने शिवानी के पिता को भी दे दी। बताया जाता है इस दिन शिवानी का बालू का पूरा निवासी अपने प्रेमी राधेश्याम तोमर उर्फ छोटू (21 साल) के साथ भागने का प्लान था इस बीच राधेश्याम भी फोन पर लोकेशन लेते हुए बीहड़ में शिवानी के पास पहुंच गया।

इधर गांव के व्यक्तियों के बताने पर शिवानी का पिता राजपाल तोमर और चाचा और अन्य परिजन भी वहां पहुंच गए और उन्होंने दोनों को घेर लिया और उन्होंने मिलकर लाठी डंडों से राधेश्याम को निर्ममता से पीट पीट कर मार डाला इस बीच शिवानी ने ऊपर लेटकर बचाने का प्रयास किया तो उन्होंने उसकी भी पीटपीट कर हत्या कर दी। उसके बाद उन्होंने दोनों के शव उठाकर चंबल नदी में फेंक दिए।

इधर, राधेश्याम के बड़े भाई घनश्याम तोमर ने अंबाह पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए है इसका कहना है उसके भाई को 3 जून को राजपाल तोमर और उनके साथ के 10 -12 लोगों ने जबरन पकड़ लिया था। वह 4 बजे अंबाह पुलिस थाने गया और उन्हे बताया लेकिन पुलिस ने उसकी कोई सुनवाई नहीं की रात 2 बजे पुलिस जब रतनबसई गांव पहुंची तो राजपाल तोमर और उनके परिवारजन घर से गायब मिले उसके बाद पुलिस ने 4 जून को अपहरण का मामला दर्ज ना करते हुए गुमशुदगी दर्ज की उसने कहा यदि पुलिस समय पर कार्यवाही करती तो उसका भाई जीवित होता।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले यह दोनों 6 मई को भी भागे थे लेकिन सात दिन बाद शिवानी वापस लौट आई थी इस हत्याकांड के बाद इन दोनों का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें शिवानी कह रही है हम दोनों आपस में बहुत प्यार करते है और मैं अपनी मर्जी से भागी हूं हम शादी करना चाहते है हमें कोई परेशान ना करें हमें परेशान ना किया जाएं। लगता है यह जो वीडियो वायरल हुआ है यह उसी समय का हैं।

मामला दर्ज होने के बाद अंबाह पुलिस कुछ दिन जांच के साथ खोजबीन करती रही। पिछले दिनों शिवानी के पिता राजपाल तोमर पुलिस के हाथ आया जब पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ की तब इस हत्याकांड का पर्दाफाश हुआ। उसने बताया उसने अपने परिजनों के साथ 3 जून को लाठी डंडे से दोनों को पीट पीट कर मार डाला और उनके शवों को 3 और 4 जून की दरमियानी रात चंबल नदी के रेह घाट पर पानी में डाल दिया था।

शिवानी के पिता के हत्या काण्ड का पर्दाफाश करने के बाद पुलिस ने एसडीआरएफ की मदद से चंबल नदी में शवों की खोजबीन के रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया लेकिन दो दिन होने के बावजूद फिलहाल पुलिस शव बरामद नही कर पाई है। एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने शव मिलने तक सर्चिंग ऑपरेशन जारी रखने की बात कही है साफ है पुलिस मंगलवार को भी खोजबीन में जुटी रही।

ग्रामीणों को प्यार के पंछियों के इस हत्याकांड में एक बात समझ में नहीं आई कि दोनों एक ही जाति क्षत्रिय (ठाकुर) वर्ग और उपजाति से तोमर थे दोनों की उम्र भी ठीक थी जब शिवानी पहले अपने प्रेमी के साथ गई थी और लौट आई तो फिर उसके पिता ने राधेश्याम के परिजनों से शादी की बात क्यों नहीं की। राधेश्याम के भाई के बयान से लगता है युवक का परिवार राजी भी था यदि कोशिश की जाती तो दोनों का विवाह हो जाता और वह आज जीवित होते लेकिन लगता है शिवानी के परिजनों ने इसे अपनी बेइज्जती समझ ली और झूठी शान के लिए उन्होंने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे डाला। ताज़ा खबर