झांसी। बुन्देलनखंड निर्माण मोर्चा के अध्यक्ष भानू सहाय के नेतृत्व में प्रतिनिधमंडल ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में कहा गया की रामराजा सरकार मन्दिर ओरछा के ऊपर आयकर विभाग भारत सरकार द्वारा 46 लाख रुपए का बसूली नोटिस भेजकर प्रभू रामराजा सरकार का अपमान किया गया वह बर्दाश्त योग्य नहीं है। जिलाधिकारी निवाड़ी को सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के अन्तर्गत माँग की गयी थी कि वर्ष 2010 से लेकर 9 जून 2023 तक जो पत्राचार आयकर विभाग से रामराजा सरकार के मन्दिर के बाबत हुआ है उसकी छाया प्रति दिए जाने की कृपा करें।
चूंकि मामला रामराजा सरकार मन्दिर ओरछा का है इसलिए सूचना दो तीन के अन्दर आपको इसलिए उपलब्ध करा दी जायेगी जिससे बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा की ओर से जबलपुर हाईकोर्ट से इस प्रकरण को समाप्त कराने का प्रयास किया जा रहा है बह सराहनीय है, परन्तु खेद के साथ कहना पड़ रहा है कि दो हफ्ते के बाद भी सूचना नहीं दी जा रही है जिससे मोर्चा हाईकोर्ट नहीं जा पा रहा है।
ज्ञापन में अपेक्षा की गई है कि रामराजा सरकार मन्दिर ओरछा के कार्य में जो अधिकारी रोड़ा अटका रहे है उनके खिलाफ विधिक कार्यवाही करते हुए इसकी जाँच कराई जाये कि किसके दबाव में आकर यह सूचना उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। अगर सूचना का अधिकार में मांगी गई जानकारी शीघ्र नही दी गई तो मंदिर के बाहर धरना दिया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में रघुराज शर्मा, प्रदीप झा, नरेश वर्मा, कपिल वर्मा, योगराज साहू, प्रेम कुमार, राज दुबे, गोविंद राय आदि शामिल रहे।